झांसी: मतदाताओं को बांटने के लिए जा रही थीं शराब की पेटियां, पुलिस ने पकड़ा

गुरसरांय और एरच थाने की पुलिस ने शराब की 17 पेटियां बरामद की है। इस मामले में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से असलहे व आपे भी बरामद की गई। यह शराब पंचायत चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए लायी जा रही थी।

Update: 2021-02-15 18:04 GMT
झांसी: मतदाताओं को बांटने के लिए जा रही थीं शराब की पेटियां, पुलिस ने पकड़ा

झाँसी: गुरसरांय और एरच थाने की पुलिस ने शराब की 17 पेटियां बरामद की है। इस मामले में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से असलहे व आपे भी बरामद की गई। यह शराब पंचायत चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए लायी जा रही थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, एसपी ग्रामीण नैपाल सिंह के निर्देश पर गुरसरांय और एरच पुलिस शातिर अपराधियों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि एरच थाना क्षेत्र से चुराई गई शराब की पेटियां गुरसरांय थाना क्षेत्र में लायी जा रही है। इस सूचना पर पुलिस टीम सक्रिय हो गई। घेराबंदी कर आपे गाड़ी को रोक लिया। इसमें सवार चार लोगों को पकड़ लिया। इसके बाद आपे की तलाशी ली गई।

ये भी पढ़ें: नोएडा: कॉल सेंटर कर्मियों को छोड़ने के लिए SI समेत 6 पुलिसकर्मियों ने ली रंगदारी

पुलिस के मुताबिक आपे क्रमांक (यूपी93सीटी-3077) को बरामद की। इनके पास से 17 पेटी देशी शराब की बरामद की है। इसके अलावा दो बोरी प्लास्टिक में 163 क्वाटर देशी शराब कुल 495 क्वार्टर देशी शराब (दिल से) बरामद की है। इसके अलावा 315 बोर का देशी तमंचा व कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक यह शराब की पेटियां एरच थाना क्षेत्र से चुराई गई थी।

पंचायत चुनाव में बांटे लायी जा रही थी देशी शराब

अभियुक्तों का कहना है कि पंचायत चुनाव की तैयारी शुरु हो गई है। गुरसराय थाना क्षेत्र में कुछ लोग ग्राम प्रधान चुनाव की तैयारी में लगे हैं। वह लोग मतदाताओं को खुश करना चाहते थे। इसलिए वह लोग एरच से चोरी करके शराब यहां ला रहे थे।

इन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

एरच थाना क्षेत्र के ग्राम बामौर के कोरियाना मोहल्ले में रहने वाले पुष्पेंद्र कोरी, रवीकान्त कोरी, मानवेन्द्र ढीमर और कृष्णकांत को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: शाहजहांपुर: सपा-बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

इस टीम को मिली सफलता

गुरसरांय थाना प्रभारी निरीक्षक अजीत सिंह, एरच थानाध्यक्ष त्रिदीप सिंह, एसआई रविकुमार, त्रिभुवन सिंह, आदेश कुमार, संजीव कुमार, संजय कुमार, रणजीत सिंह, नीरज कुमार और राहुल कुमार शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Tags:    

Similar News