Jhansi News : आत्महत्या के लिए कुएं में कूदी वृद्ध महिला, पुलिसकर्मी ने बचाई जान

Jhansi News : झाँसी पुलिस के द्वारा जनहित में किए गए कामों की सूचनाएं आए दिन आती रहती हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें पीआरवी 112 में तैनात सिपाही ने सूखे कुएं में गिरी हुई वृद्ध महिला को अपनी जान जोखिम में डालकर बचा लिया, जिसकी वाहवाही पूरे क्षेत्र में हो रही है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-21 14:55 GMT

Jhansi News : झाँसी पुलिस के द्वारा जनहित में किए गए कामों की सूचनाएं आए दिन आती रहती हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें पीआरवी 112 में तैनात सिपाही ने सूखे कुएं में गिरी हुई वृद्ध महिला को अपनी जान जोखिम में डालकर बचा लिया, जिसकी वाहवाही पूरे क्षेत्र में हो रही है। फिलहाल पुलिस ने कुएं में गिरी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है।

झांसी पुलिस कभी खेतों में लगी आग को फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले हाथ में झाड़ियां लेकर आग बुझाकर कर लाखों की फसल के नुकसान होने से पहले बचाती है। तो कभी किसी के फांसी लगाने की सूचना पर तत्काल पहुंचकर उसे बचा लेती है। झांसी पुलिस के सिपाहियों के कई ऐसे बहादुरी के कई किस्से हैं, जो समाचारों की अहम सुर्खियां बनते रहे हैं। ऐसा ही एक मामला झांसी के मऊरानीपुर में देखने को मिला। यहां झांसी के मऊरानीपार के मोहल्ला टीला शिवगंज निवासी 70 वर्षीय एक वृद्ध महिला देवकी इलाके में बने एक वीरान सूखे कुएं में आत्महत्या करने के मकसद से कूद गई, जिसे बचाने के लिए ग्रामीणों ने कई प्रयास किए, लेकिन सफलता न मिलने पर मोहल्ला वासियों ने सूचना 112 पर दी। सूचना प्राप्त होते ही 112 की गाड़ी मौके पर पहुंच गई।

सिपाही की बहादुरी की हो रही चर्चा

महिला को कुएं में घायल देख जान की परवाह न करते हुए पीआरवी में तैनात सिपाही मोहन स्वरूप शर्मा 70 फुट गहरे कुएं में रस्सी के सहारे उतर गए और घंटे भर की मेहनत के बाद घायल वृद्ध महिला को चारपाई के सहारे ऊपर निकालकर उसकी जान बचाई। महिला को कुएं से बाहर निकलने के बाद उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वृद्ध महिला का इलाज चल रहा है। वहीं, सिपाही की इस बहादुरी की चर्चा आज जिले में बनी हुई है।

एसपी ग्रामीण ने की तारीफ

वहीं, एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने भी सिपाही से बात की और उसके जज्बे और बहादुरी के लिए बधाई दी है। वहीं, मोहल्ला निवासी सुरेश जगरिया का कहना है कि महिला के बेटे उसकी देखभाल नहीं करते और न ही उसको खाना देते हैं। जिस पर घर में आए दिन विवाद देखने को मिलता है। घटना होने के बाद भी कोई बेटा देखने नहीं पहुंचा और यही कारण है कि इतनी वृद्ध महिला आत्महत्या करने के लिए कुएं में छलांग लगाने के लिए मजबूर हुई।

Tags:    

Similar News