Jhansi News: जॉब फेयर में बेरोजगारों को लगेगा पंख, रोजगार संगम पोर्टल से करें रजिस्ट्रेशन

Jhansi News: रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले रोजगार संगम पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in पर ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-24 16:52 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Jhansi News: क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय झॉसी द्वारा 27 जून 2024 को कार्यालय परिसर में एक रोजगार मेला व कॅरियर कॉउन्सिलिंग का आयोजन किया जायेगा। रोजगार मेला में आये हुए अभ्यर्थियों की कॅरियर कॉउन्सिलिंग के माध्यम से उनके उज्जवल भविष्य निर्माण के सम्बन्ध में मार्गदर्शन करते हुए जानकारियों से अवगत कराया जायेगा।

कई कम्पनियां रोजगार मेले में होंगी शामिल

रोजगार मेले में पुखराज हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड झाँसी, चैकमेट सिक्योरिटी सर्विस इत्यादि कम्पनियों द्वारा चयन किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी अपने बायोडाटा सहित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय झॉसी के परिसर में कॅरियर कॉउन्सिलिंग एवं रोजगार मेला में आने वाली कम्पनियों में साक्षात्कार के लिए उपस्थित हों। यह रोजगार मेला पूर्णतः निःशुल्क है। सहायक निदेशक वसीम मोहम्मद ने बताया कि अभ्यर्थी नियुक्ति से पहले या बाद में किसी प्रकार का ऑनलाइन व ऑफलाइन लेन देन न करें।

रोजगार संगम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन

रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले रोजगार संगम पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in पर ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। ऑनलाइन पंजीयन के लिए सबसे पहले rojgaarsangam.up.gov.in को अपने ब्राउज़र में खोले इसके बाद Sign up/Login मेन्यू में जाकर Job Seeker आप्शन का चयन करें। जॉब सीकर आप्शन पर क्लिक करने के उपरांत साइन अप पेज दिखाई देगा। इस पेज पर समस्त वांछित सूचनाएं भरनी है। रजिस्टर फॉर में दो ऑप्शंस मिलेंगे पहला है कैंपस स्टूडेट और दूसरा है जनरल जॉब सीकर का। अगर वर्तमान समय में किसी कैंपस, इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के छात्र है तो कैंपस स्टूडेंट ऑप्शन सेलेक्ट करना है। यदि पास आउट हैं तो जनरल जॉब सीकर ऑप्शन सेलेक्ट करना है। यहां से अपनी समस्त सूचनाएं जैसे पर्सनल डिटेल, परमानेंट एड्रेस, फिजिकल डीटेल्स, करियर प्रोफाइल, एजुकेशनल कालीफीकेशन, एक्सपीरियंस, लैंग्वेज और स्किल आदि भरेंगे। एक्सपीरियंस भरने के लिए न्यू एक्सपीरियंस बटन पर क्लिक करना होगा। समस्त डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए माय डॉक्यूमेंट बटन पर क्लिक कर डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं। प्रिंट रजिस्ट्रेशन कार्ड बटन पर क्लिक करके आप अपना जॉब कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यार्थियो को रोजगार संगम पोर्टल पर रिज्यूम बनाने की सुविधा भी दी गयी है।

Tags:    

Similar News