सिलेंडर में लगी आग: पूरे गांव में मचा तहलका, 9 लोगों की जान पड़ी खतरे में

यूपी के जनपद कानपुर देहात में उस वख्त हड़कम मच गया जब नौहा नौगांव में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में भीषण आग लग गई। उस समय घर में मौजूद थे बच्चों समेत परिवार के नौ सदस्य।

Update:2021-02-21 20:46 IST
कानपुर देहात: सिलेंडर में लगी आग, टला बड़ा हादसा, ग्रामीणों की सूझबूझ से हुआ ऐसा

कानपुर देहात: यूपी के जनपद कानपुर देहात में उस वख्त हड़कम मच गया जब नौहा नौगांव में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में भीषण आग लग गई। उस समय घर में मौजूद थे बच्चों समेत परिवार के नौ सदस्य। जिसके बाद परिजनों के चीखने चिल्लाने पर गांव के ग्रामीणों ने जलते सिलेंडर को घर के बाहर फेंक दिया। व घंटो कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जलते गैस सिलेंडर पर पाया काबू व आग को बुझाया. जिस कारण एक बड़ा हादसा टल गया।

रसोई गैस सिलेंडर में लगी आग

पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के नौहा नौगांव का है। जहा पर नौहा नौगांव में रसोई गैस सिलेंडर में लगी आग के चलते टला बड़ा हादसा बड़ा हादसा होते होते टल गया। जब संजय वर्मा जो कि बाहर नौकरी करते है की उनकी पत्नी रेखा देवी घर में खाना बना रही थी और उसके बच्चे घर पर ही थे की अचानक से रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई. जिसे देख कर घबरा कर चिल्लाई तो पड़ोसी दौड़ कर एकत्र हो गए लेकिन आग को देख कर सभी की हिम्मत टूट गई थी।

ये भी पढ़ें : औरैया: पत्रकार बन युवकों ने मांगी रंगदारी, अब पुलिस कर रही तलाश

खेतों की तरफ फेका गया सिलेंडर

तभी गांव के ही सर्वेश कुमार ने काफी हिम्मत कर सिलेंडर को बाहर फेंक दिया तब तक आग विकट रूप ले चुकी थी. सब डर से सहमे हुए थे लेकन तभी रमन सिंह ने जान कि परवाह न करते हुए सिलेंडर को वहा से खींच कर खेतों की तरफ फेक दिया.तथा सर्वेश की सहायता से आग पर किसी तरह मिट्टी डाल कर काबू पा लिया गया है. इस घटना में जानमाल का नुकसान नही हुआ है.व ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते होते टल गया है।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

ये भी पढ़ें : देवरिया पुलिस के भ्रष्टाचार की खुली पोल, वर्दी को किया शर्मसार, 4 हुए सस्पेंड

Tags:    

Similar News