Kanpur Dehat News: चाय बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, तीन बच्चों सहित महिला झुलसी

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में घर में चाय बनाते वक्त अचानक सिलेंडर में आग लग गई। जिसकी वजह से महिला, तीन बच्चों, बुजुर्ग समेत परिवार के पांच लोग आग में झुलस गए।

Update: 2023-07-28 09:59 GMT

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में घर में चाय बनाते वक्त अचानक सिलेंडर में आग लग गई। जिसकी वजह से महिला, तीन बच्चों, बुजुर्ग समेत परिवार के पांच लोग आग में झुलस गए। जिनको आनन-फानन में परिजनों ने स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

बच्चों को बचाने में परिजन भी झुलसे

मामला राजपुर थाना क्षेत्र के मदियापुर गांव का है। जहां राजेंद्र प्रसाद की बहु अनुराधा घर चाय बनाने के लिए किचन में गई और गैस जलाते वक्त ही सिलेंडर में अचानक आग लग गई। जिससे बहु अनुराधा के पास मौजूद उसके तीन बच्चे कपिल, गौरी और छोटे भी आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। चीख-पुकार सुनकर दौड़े पति मनीष और पिता राजेंद्र प्रसाद बहु और बच्चो के कपड़ों में लगी आग को बुझाने में झुलस गए। तीनो बच्चों समेत महिला और बुजुर्ग आग लगने की वजह से गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जिनको परिजनों ने एंबुलेंस द्वारा सीएचसी राजपुर में भर्ती करवाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चां सहित पांचों लोगां को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। पति मनीष भी झुलस गया, जिसके हाथों में छाले पड़ गए। हाथ में झुलसे राजेंद्र प्रसाद के भाई ग्रामीण प्रसाद ने बताया कि बहू सुबह चाय बनाने किचन में गई हुई थी। तभी अचानक ये हादसा हो गया।

सिलेंडर से लापरवाही बन सकती है जानलेवा

घरेलू गैस के सिलेंडर के रखरखाव में लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। अक्सर सरकार की तरफ से लोगों को जागरूकता और सुरक्षा के उपायों के बारे में सचेत किया जाता है। गैस का पाइप समय पर बदलने और चूल्हे की साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए। गैस चूल्हे के आसपास गैस की गंध आने पर तत्काल अलर्ट होना चाहिए और इसकी नॉब को बंद कर जरूरी सुरक्षा उपाए करने चाहिए। गैस के आसपास से छोटे ब्च्चों को दूर ही रखना चाहिए।

Tags:    

Similar News