Kanpur News: आईएएस बनीं कृतिका मिश्रा को मुख्यमंत्री करेंगे सम्मानित, कानपुर की मेधावी का लोकभवन में होगा सम्मान

Kanpur News: कृतिका ने हिंदी माध्यम में टॉप किया था। कृतिका के पिता दिवाकर मिश्रा ने बताया कि लखनऊ से संदेश आया है, जिसमें परिवार के लोगों को भी बुलाया गया है।

Update: 2023-06-08 15:24 GMT
आईएएस कृतिका मिश्रा (Pic: Newstrack)

Kanpur News: UPSC की परीक्षा में 66वीं रैंक पाने वाली कानपुर की कृतिका मिश्रा को नौ जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक भवन में 4 बजे कार्यक्रम में सम्मानित करेंगे। कृतिका ने हिंदी माध्यम में टॉप किया था। कृतिका के पिता दिवाकर मिश्रा ने बताया कि लखनऊ से संदेश आया है, जिसमें परिवार के लोगों को भी बुलाया गया है। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना द्वारा आयोजित समारोह में उत्तर प्रदेश शासन के अनेक मंत्री उपस्थित रहेंगे।

लखनऊ से फ़ोन आने पर परिवार में है खुशी का माहौल

पिता दिवाकर मिश्रा और मां सुषमा मिश्रा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बेटी कृतिका ने जिस मेहनत के साथ पढ़ाई की उसका परिणाम सामने आ गया है। बेटी हमेशा पढ़ने में आगे रही है। उसका परिणाम यह है, जब मुख्यमंत्री द्वारा बेटी को और हम लोगों को सम्मानित किया जाएगा, हम लोगों की भी खुशी का ठिकाना नहीं है।

मातृभाषा है हिंदी तो इसी माध्यम से की पढ़ाई

कृतिका ने यूपीएससी की तैयारी हिंदी में की है। कृतिका का कहना है कि मुझे गर्व है कि मैं अपनी मातृभाषा को पढ़कर इतनी आगे बढ़ी हूं। आज के समय लोग हिंदी से डरते हैं। इसको सरल मानते है, जो लोग हिंदी से डरते हैं उन्हें जॉब मिलने में बहुत दिक्कत होती है, मेरा कहना है कि हिंदी ही सर्वश्रेष्ठ है, क्योंकि हिंदी आज भी सरकारी विभागों में लिखी-पढ़ी जाती है। अपने सभी काम हिंदी में करें।

सबसे बड़ा श्रेय माता-पिता को

कृतिका ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। कहा कि इस श्रेय में खासकर मेरी बहन मुदिता मिश्रा भी हैं। जिसने हमेशा एक दोस्त की तरह हमको आगे बढ़ना सिखाया और मुझे हमेशा हौंसला दिया। हम दोनों बहने एक दूसरे की हमेशा मदद करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों सम्मान मिलना उनके जीवन की बड़ी उपलब्धि है।

Tags:    

Similar News