कानपुर मुठभेड़ थी Live: माफिया विकास की पत्नी देख रही थी खेल, सामने आया सच

पुलिस को जांच में पता चला है कि विकास दुबे ने अपनी पत्नी से घटना से पहले गांव की स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए कहा था।

Update: 2020-07-07 11:36 GMT

कानपुर: कानपुर एनकाउंटर को लेकर आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने इस मामले की जांच और तेजी कर दी है और सबूतों को खंगालने में जुटी हुई है। इस बीच पुलिस को जांच में पता चला है कि विकास दुबे ने अपनी पत्नी से घटना से पहले गांव की स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए कहा था। उसने अपनी पत्नी से मोबाइल पर गांव में क्या चल रहा है इसे देखते रहने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें: कांग्रेसी हुए गिरफ्तार: दलित उत्पीड़न के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, पुलिस ने भेजा जेल

विकास दुबे और उसकी पत्नी के पास था CCTV का एक्सेस

पुलिस जांच में पता चला है कि बिकरू गांव में स्थित विकास दुबे के मकान में करीब आठ सीसीटीवी कैमरे लगे थे। जिनका एक्सेस विकास और उसकी पत्नी रिचा दुबे के मोबाइल पर भी था। सूत्रों का कहना है कि विकास ने अपनी पत्नी को घटना से पहले कह रखा था कि घटना की रात देखती रहे कि गांव में क्या चल रहा है। विकास को यह डर था कि उसके घर पर छापेमारी करने आ रही पुलिस उसका एनकाउंटर भी कर सकती है।

यह भी पढ़ें: PCS बेटी की अत्महत्या पर फूट-फूट कर रोए पिता, प्रशासन पर उठाए सवाल

एक्सेस के अलावा रिकॉर्डिंग की भी थी सुविधा

सूत्रों का कहना है कि विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के फोन पर सीसीटीवी कैमरे का एक्सेस के अलावा रिकॉर्डिंग की भी सुविधा थी। ऐसे में संभव है कि रिचा दुबे में अपने फोन पर घटना के दिन सब कुछ देखा हो और ये भी हो सकता है कि उनके फोन में कोई रिकॉर्डिंग भी हो। इसलिए पुलिस रिचा के मोबाइल को अहम कड़ी मान रही है। बता दें कि पुलिस इस मामले में हर कड़ी की बारिकी से जांच कर रही है ताकि विकास से जुड़ी हर एक बात सामने आ सकें।

यह भी पढ़ें: सुशांत की 3 बड़ी फिल्में: जो ऑफर की थी भंसाली ने, इस वजह से नहीं हुई शूटिंग

विकास की बहू, पड़ोसी और नौकरानी गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे की बहू, पड़ोसी और नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, घटना वाली रात इन लोगों ने भी विकास दुबे की मदद की थी। तीनों की पहचान क्रमशः क्षमा, सुरेश वर्मा और रेखा के रूप में हुई है। थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय चौबेपुर ने बताया कि सभी आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार, बी केबिन से चुराई थी बैटरी व कॉपर टेप

दस पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

इसके अलावा पुलिस लाईन के दस पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों को चौबेपुर थाने स्थानान्तरित किया गया है। एसएसपी दिनेश कुमार ने आधी रात आदेश जारी किया है। दरअसल, इस मामले में STF की टीम विकास दुबे से मुखबिरी के शक में चौबेपुर थाने के पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर रही है। जिसके चलते पुलिस लाईन से दस पुलिसकर्मियों को चौबेपुर थाने में स्थानान्तरित किया गया है। बता दें कि बिकरू गांव घटना के बाद से दरोगा विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: राजाओं की अय्याशी: इनके किस्से आज भी मशहूर, रखते थे ये भयानक शौक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News