Kanpur News: सपा के इस विधायक की कोर्ट में हुई पेशी, गैगस्टर की चार्जशीट में हैं ‘गैंगलीडर’

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी को सोमवार को कानपुर कोर्ट पेशी पर लाया गया। वो महराजगंज जेल में निरूद्ध चल रहे हैं। आज ही उनका जन्मदिन भी था और भारी पुलिस सुरक्षा के बीच उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

Update: 2023-06-05 16:17 GMT
सपा नेता इरफान सोलंकी की कोर्ट में हुई पेशी: Photo- Newstrack

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी को सोमवार को कानपुर कोर्ट पेशी पर लाया गया। वो महराजगंज जेल में निरूद्ध चल रहे हैं। आज ही उनका जन्मदिन भी था और भारी पुलिस सुरक्षा के बीच उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। हालांकि इसके बावजूद इरफान सोलंकी के समर्थक कोर्ट परिसर में मंडराते रहे और दूर से आवाज लगाकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामना देते नजर आए।

इरफान सोलंकी के मामले में पुलिस दायर कर चुकी है चार्जशीट

विधायक से जुड़े एक मामले में पुलिस कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर चुकी है। कानून के जानकारों का मानना है कि जल्द ही गैंगस्टर मामले में उनपर आरोप तय हो सकते हैं। बता दें कि पुलिस ने दिसंबर 2022 को सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, इजराइल आटे वाला, मोहम्मद शरीफ व शौकत अली को आरोपित बनाते हुए जाजमऊ थाने में धारा 3(1) उत्तर प्रदेश गिरोह बंद व समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। चार्जशीट में ‘सपा विधायक को गैंगलीडर’ बताया गया है।

कुछ दिनों पहले दर्ज हुई थीं एफआईआर

विधायक इरफान सोलंकी के सहयोगी और नूरी शौकत के पिता गैंगस्टर शौकत अली और एक अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने 17 मई को ग्वालटोली थाने में एक और एफआइआर दर्ज की। दूसरी जाजमऊ थाने में दर्ज की गई। जिसमें जाजमऊ पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के चाचा इश्तियाक सोलंकी सहित तीन अन्य पर 16 मई को केस दर्ज किया। कंची मोहाल निवासी नसीम आरिफ के मुताबिक वाजिदपुर स्थित प्लॉट पर सपा विधायक इरफान के चाचा इश्तियाक सोलंकी, आदिल रशीद, शकील बेग और सब्बर हुसैन ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर प्लाट पर कब्जा देने की बात कही थी।

सुरक्षा बलों से घिरी दिखी कचहरी

विधायक को कड़े सुरक्षा घेरे के बीच कचहरी में पेश किया गया। अतीक और अशरफ हत्याकांड के बाद विधायक की कोर्ट में ये तीसरी पेशी है। सोमवार की पेशी पर पुलिस ने कचहरी परिसर को छावनी बना दिया, एलआइयू के साथ खुफिया एजेंसियों को भी लगाया गया था।

Tags:    

Similar News