Kaushambi Blast: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 7 लोगों की मौत, 7 घायल

Kaushambi Blast: यूपी के कौशाम्बी जिले में पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हुआ है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-02-25 07:14 GMT

Kaushambi Blast (Newstrack)

Kaushambi Blast: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में स्थित पटाखा फैक्ट्री में आज यानि रविवार (25 फरवरी) को बड़ा ब्लास्ट हो गया है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है और सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि आठ मजदूरों को रेस्क्यू करके बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को एंबूलेंस की मदद से तुरंत अस्पताल भेजवाया गया है, जहां घायलों की हालत बेहद गंभीर बतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर कई लोग फंसे हुए हैं। विस्फोट की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई है, सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ये भयंकर विस्फोट कौशांबी जनपद के कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे में हुआ है।   

रेस्क्यू आपरेशन जारी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कौशांबी जनपद में विस्फोट (Kaushambi Blast) इतना भयंकर हुआ है विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। विस्फोट के बाद आग लग गई। पांच मजदूरों की मौत हो गई और फैक्ट्री से अब तक 10 लोगों के रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है। सभी की हालत बेहद चिंताजनक बताई जा रही है। करीब 8 लोग अभी भी फैक्ट्री के अंदर फंसे हुए हैं। राहत और बचाव कार्य में पुलिस और फायर ब्रिगेड के लोग जुए हुए हैं। पटाखे के टुकड़े कई किलोमीटर दूर तक उड़कर पहुंच गए हैं।  मौके पर मौजूद पुलिस के मुताबिक पटाखा फैक्ट्री खलीलाबाद के रहने वाले शराफत अली की बताई जा रही है। विस्फोट में शराफत अली समेत लोग झुलसे हैं।  

मौके पर पुलिस अधीक्षक भी मौजूद

वहीं भीषण विस्फोट की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव पहुंच गए हैं और लोगों को इलाज के लिए भेजा गया। फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है और मलबे में फंसे लोगों को निकलने की कोशिश की जा रही है।  

Tags:    

Similar News