Sonebhadra News: ओडिसा ट्रेन हादसे को लेकर मदद की मुहिम शुरू, सदर तहसील से किया गया आगाज

Sonebhadra News: सोमवार को सदर तहसील मुख्यालय से इस मुहिम का आगाज किया गया। तहसील भवन से शुरू हुई मुहिम की सदर एसडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने शुरूआत की।

Update: 2023-06-05 21:10 GMT
Sonebhadra SDM Shailendra Kumar Mishra started a campaign to help coromandel

Sonebhadra News: ओडिसा ट्रेन हादसे को लेकर सोनभद्र में मदद की मुहिम शुरू हो गई है। सोमवार को सदर तहसील मुख्यालय से इस मुहिम का आगाज किया गया। तहसील भवन से शुरू हुई मुहिम की सदर एसडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने शुरूआत की। इस दौरान सदर एसडीएम के साथ ही, तहसील के अधिकारियों, कर्मचारियों और अधिवक्ताओं ने, मदद के लिए निर्धारित बाक्स में सहयोग राशि प्रदान किया। इससे पूर्व दो मिनट का मौन रखकर हादसे के शिकार हुए लोगों के आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की गई।

लोगों से मदद के लिए आगे आने की अपील

अभियान की अगुवाई कर रहे एसडीएम शैलेंद्र मिश्रा ने आपदा की इस घड़ी में लोेगों से ज्यादा से ज्यादा मदद की अपील की। बताया गया कि तीन दिनों तक इस अभियान को चलाया जाएगा। जो भी व्यक्ति मदद के लिए इच्छुक होंगे, वह एैच्छिक तौर पर, निर्धारित बाक्स में सहयोग राशि डाल सकते हैं। तीन दिन बक्शे में एकत्रित हुई धनराशि को डीएम को सौंपा जाएगा और उनके जरिए धनराशि आपदा राहत कोष में भेजी जाएगी। इस दौरान तहसीलदार सुनील प्रशासनिक अधिकारी प्रकाश गिरि, आशुलिपिक अखिलेश मिश्रा, रजिस्टार कानूनगो अनिल श्रीवास्तव, जीता देवी, जरीना खातून सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

ट्रेन हादसे में मृत हुए लोगों को दी श्रद्धांजलि

सदर विधायक भूपेश चौबे की अगुवाई में उनके कार्यालय पर दो मिनट मौन रह कर ट्रेन हादसे के शिकार हुए लोगों के आत्मा की शांति की कामना की गई और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। विधायक भूपेश चौबे ने कहा कि बालासोर की घटना अत्यंत दुःखद, हृदय विदारक और पीड़ादायक बताया है। हम सभी की संवेदनाएं शोकसंतप्त परिजनों के साथ हैं।

कैंडल जलाकर की गई प्रार्थना

भाजपा नेत्री प्रिया सोनकर की अगुवाई में राबटर्सगंज स्थित चाचा नेहरू पार्क में कैंडल जलाकर बालासोर हादसे में मृत हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मनीषा सोनकर लवली जालान सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।
बता दें कि ओडिसा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में तीन सौ से अधिक लोगों की मौत और आठ सौ से अधिक लोगों के घायल होने को लेकर पूरा देश मर्माहत है। हादसे में बचे लोगों की सलामती के लिए सोनभद्र सहित पूरे देश में प्रार्थनाओं का दौर जारी है।

Tags:    

Similar News