महाराष्ट्र चुनाव: लखनऊ में डिप्टी CM के घर बना हेल्पलाइन सेंटर, जानिए क्यों

विधानसभा चुनाव के लिए यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को रिजल्ट आएगा। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में अपने घर पर एक कॉल सेंटर बनाया है।

Update: 2023-06-02 13:19 GMT

लखनऊ: विधानसभा चुनाव के लिए यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को रिजल्ट आएगा। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में अपने घर पर एक कॉल सेंटर बनाया है।

महाराष्ट्र में रहे यूपी निवासी इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। मुंबई समेत महाराष्ट्र के नागपुर, पुणे और नासिक जैसे शहरों में लाखों लोग रहते हैं। कॉल सेंटर को हेल्पलाईन की तरह बनाया गया है। एक ई-मेल भी जारी की गई है जिसके जरिए लोग अपनी समस्याएं बता सकते हैं।

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर से सामने आई ये बड़ी तस्वीर, पाकिस्तान के झूठ की खूली पोल

जिस विभाग से मामला जुड़ा होगा, उस विभाग में शिकायत भेज दी जाएगी। शिकायत पर क्या सुनवाई हुई? कॉल कर उस व्यक्ति को ये बता दिया जाएगा।

केशव प्रसाद मौर्य को विधानसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है, तो वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप ने ली इमरान खान और पाक पत्रकारों की मौज, पढ़िए पूरी कहानी

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। केशव मौर्य ने चुनाव तक के लिए मुंबई के लोअर परेल में घर भी ले लिया है। जहां वे आम लोगों के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

मुंबई समेत महाराष्ट्र में यूपी के लाखों लोग रहते हैं। मजदूरी करने वालों के साथ-साथ कई बड़े बिल्डर और कारोबारी भी हैं। जौनपुर जिले के हजारों लोग मुंबई में ऑटो ओर टैक्सी भी चलाते हैं।

यह भी पढ़ें...ट्रंप का इमरान को झटका, चापलूस पाक पत्रकारों को लगाई फटकार, कहा- भारत से…

महाराष्ट्र में रहने वाले पूर्वांचली लोगों को लुभाने के लिए केशव प्रसाद मौर्य ने कॉल सेंटर शुरू किया है। बीजेपी का चुनाव सह प्रभारी बनने के बाद जब वे पहली पार मुंबई पहुंचे तभी उन्होंने ये फैसला किया। मौर्य ने बताया कि उनसे मिलने वालों में से कई लोगों की अपनी अपनी शिकायतें थी।

बीते रविवार को तो 3 हजार से भी अधिक फोन कॉल आए। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घर पर बने हेल्पलाईन का नंबर 0522 2239990 है।

Tags:    

Similar News