केंद्र की दोमुंही नीति का विरोधः किसान यूनियन ने खोला मोर्चा, ज्ञापन में कही ये बात

जिले में किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष ब्रजपाल सिंह चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बड़ौत तहसील में प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम बड़ौत को दिया।

Update: 2020-09-18 12:40 GMT

बागपत: जिले में किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष ब्रजपाल सिंह चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बड़ौत तहसील में प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम बड़ौत को दिया। इस ज्ञापन में किसानों ने कहा कि केन्द्र सरकार एक ओर किसानों की आय दोगुणा करने की घोषणा करती है। दूसरी ओर किसानों का शोषण कर रही है।

ये भी पढ़ें: मुश्किल में बॉलीवुडः सुशांत मामले में सलमान, करण समेत आठ को सम्मन

किसानों के साथ खुला अन्याय

उन्होंने कहा कि यह किसानों के साथ खुला अन्याय है। बागपत जिले की बात करें तो यहां के नलकूप उपभोक्ताओं से साढ़े बारह हार्स पावर के बिल वसूले जा रहे हैं। जबकि प्रदेश के दूसरे जिलों में पांच व सात हार्स पावर के बिल लिए जा रहे हैं। वहीं दूसरे प्रदेशों में किसानों की नलकूप के बिल 25 रुपये प्रति हार्स पावर हैं। जबकि प्रदेश में 195 रुपये हार्स पावर के दाम लिए जा रहे हैं।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-18-at-16.22.03.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: कंगना-सनी में छिड़ी जंग: एक्ट्रेस ने कह दी ऐसी बात, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

अभी तक नहीं दिया गया गन्ने का भुगतान

तीन साल में 70 प्रतिशत बिजली महंगी कर दी गई। गन्ने के भाव में एक पैसा भी नहीं बढ़ाया गया। इस तरह से किस प्रकार किसानों की आय दोगुणा की जाएगी। खाद, पानी बिजली, कीटनाशकों के दाम आसमान छू रहे हैं। फसलों के दाम वहीं के वहीं हैं। वक्ताओं ने कहा कि गन्ने का भुगतान अभी तक नहीं दिया गया। जबकि नियमानुसार 14 दिन के अंदर भुगतान दिया जाना चाहिए।

रिपोर्ट: पारस जैन

ये भी पढ़ें: Classic 350 का नया दाम: Royal Enfield ने बढ़ाई कीमतें, यहां जानें पूरी डिटेल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News