जानिए ऐसा क्या हुआ जो छात्रों ने अपने ही स्कूल की SP से की शिकायत

यूपी के शाहजहांपुर में जर्जर हालत स्कूल की शियकात करने के लिए छात्र खुद ही कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए ।वहां उन्होंने अपने स्कूल की जर्जर हालत के बारे में सिटी मजिस्ट्रेट से शिकायत की। पुरानी बिल्डिंग होने के कारण छात्र हर वक्त जान के खतरों से खेलकर कई घंटे तक अपने जर्जर क्लास रूम में बैठते है।

Update: 2019-07-18 11:56 GMT

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में जर्जर हालत स्कूल की शियकात करने के लिए छात्र खुद ही कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए ।वहां उन्होंने अपने स्कूल की जर्जर हालत के बारे मे सिटी मजिस्ट्रेट से शिकायत की। पुरानी बिल्डिंग होने के कारण छात्र हर वक्त जान के खतरों से खेलकर कई घंटे तक अपने जर्जर क्लास रूम में बैठते है।

ऐसे में भारी बरसात के चलते अब छात्रों ने पङने से इंकार कर दिया। वही सिटी मजिस्ट्रेट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द कार्यवाई का आश्वासन दिया है।

ये भी देखें:भारतीय भाषाओं की विजय, खुल गए सभी भाषाओं के द्वार

दरअसल कलेक्ट्रेट परिसर मे खङे ये छात्र एसपी इंटर कालेज मे पङते है। स्कूल की बिल्डिंग काफी पुरानी और जर्जर हालत मे पहुच चुकी है। लेकिन स्कूल प्रबंधन और शिक्षा विभाग इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा है। ऐसे मे छात्र हर वक्त डरे सहमे पङाई करने को मजबूर है।

लेकिन आज इन छात्रों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और सभी छात्र इकट्ठा होकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुच गए। जहां उन्होने स्कूल की जर्जर हालत के बारे मे जिला प्रशासन को अवगत कराया। इस गंभीर मामले पर सिटी मजिस्ट्रेट ने तत्काल जांच के आदेश देकर कङी कार्यवाई करने के निर्देश दिए है।

ये भी देखें:वायरल हो रही बाढ़ में 3 महीने के मासूम की तस्वीर, सच्चाई जानकर रो देंगे आप

छात्रों का कहना है कि जिस स्कूल मे वह पङते है। उस स्कूल कि हालत काफी जर्जर है। भारी बरसात भी हो रही है। कभी भी स्कूल की बिल्डिंग गिर सकती है। सैंकड़ो छात्र उस स्कूल के बिल्डिंग मे होते है। बङा हादसा हो सकता है। इसलिए सकूल प्रबंधन को छात्रो के लिए दूसरी बिल्डिंग का इंतजाम करना चाहिए।

ये भी देखें:कावंड यात्रा: हर पांच KM पर तैनात रहेगी पुलिस, भारी वाहनों के आने जाने पर लगेगी रोक

वही सिटी मजिस्ट्रेट विनीत सिंह का कहना है कि छात्रों ने जर्जर स्कूल की शियकात की है। इंस्पेक्टर को फौरन स्कूल पहुचकर जांच करने के निर्देश दिए है। साथ ही स्कूल प्रबंधन को भी आदेश दिए जाएंगे कि बच्चों को कहीं सुरक्षित जगह पर पङाएं।

Tags:    

Similar News