Lakhimpur Kheri News: हिन्दू पत्नी को करंट लगाकर ऐसे मारकर दफनाया था बसी ने, पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा

Lakhimpur Kheri News: पति ने अपनी पत्नी को करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद गड्ढे में दफनाने के लिए का प्रयास करने लगा।

Update: 2022-12-26 13:39 GMT

पति ने हिन्दू पत्नी को करंट लगाकर उतारा मौत के घाट (photo: social media )

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में बसी नाम के युवक ने अपनी पत्नी उमा की करंट लगाकर हत्या कर दी थी फिर उसकी लाश को घर में ही दफना कर दिया था हालांकि पुलिस की पूछताछ में वसीम ने चौंकाने वाले खुलासे किए कि कैसे उसने उमा शर्मा उर्फ फातिमा की निर्मम हत्या कर दी थी। वसी ने अपनी पत्नी उमा को 22 दिसंबर की रात मार डाला था। उसके बाद अपनी मां को फोन करके कहा कि उमा कहीं चली गई है। इस पर आशिया बेटे के घर जाती है और बहू के बारे में पूछताछ करती है। आशिया को घर के एक कमरे की मिट्टी भी खड़ी हुई मिलती है। मां के बार बार पूछने पर वसी टूट गया और उसने 23 सितंबर को देर शाम मां को सारा सच बता दिया।

 मां ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने उमा के शव को कमरे से खुदवा कर बाहर निकलवाया था। पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर बसी और उसके भाई रफी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। चौकीदार नारायण लाल का कहना है कि जब वसी के गांव दस्त के लिए पहुंचा था तो उसकी मां आशिया ने मेरे पूछने पर पूरी बात बताई और मौके पर जाने के बाद मामला सच पाया गया जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। पुलिस का कहना है कि इतनी बड़ी घटना अहमद अकेले नहीं कर सकता इसलिए उसके भाई पर भी केस दर्ज किया जाएगा।

पुलिस पूछताछ में वसी ने बताया मेरी पत्नी उमा शर्मा जिसका नाम शादी के बाद फातिमा कर दिया था वह मुझसे बहुत लड़ती थी। हम लोग की लव मैरिज हुई थी उसके बाद भी लड़ाई बहुत होती थी। वह मुझे हमेशा पैसों के लिए बोलती रहती थी। मेरी मां के साथ रहने के लिए तैयार नहीं थी। वह जिद करती थी घर में दूसरा किचन बनवाओ। मैं उनको बोला था थोड़ा पैसा जमा कर लेने दो उसके बाद बनवा दूंगा। उसके बाद भी उसने मेरे अकाउंट से ₹10000 बिना पूछे निकाल लिए थे। इस बात पर मेरी उससे बहुत लड़ाई हुई थी। मैं उससे पैसे मांग रहा था लेकिन वह दे नहीं रही थी। इस हरकत पर मुझे बहुत गुस्सा आया।

वसी ने बताया मैंने तभी उसकी हत्या प्लान बनाया था मैं घरों में बिजली का काम करता हूं नए घरों में कैसे बिजली के तार लगाने हैं कहां से करंट आएगा यह सारा काम देखता हूं इसी टेक्निक का प्रयोग करके मैंने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। 22 दिसंबर की रात वह घर में सो रही थी। तभी मैंने उसके हाथ में पैर बांध दिए फिर उसकी पायल पर नंगे तार लपेट दिया उसके बाद स्विच ऑन कर दिया। मेरी पत्नी को दो से तीन बार तेज झटके लगे। जब वह बेहोश हो गई मैंने उसके सिर पर वही तार लगा दिए। करीब 5 मिनट तक उसको झटके देता रहा जब वह मर गई तो तार हटाकर घर की ही अलमारी में रख दिया। पायल में तार लपेटने की वजह से उसके पैर पर ज्यादा निशान नहीं आए थे। बाकी सिर के निशान बालों की वजह से छुप गए थे। मैंने जल्दी में अंदर वाले कमरे की मिट्टी खोद दी उसके बाद फातिमा को उसी में डाल दिया उसके बाद वहां पर सफाई कर दी फिर अपने बच्चों के पास लेट गया।

सुबह होने पर बच्चों ने फातिमा के बारे में पूछा तो मैंने बोल दिया वह शहर दवा लेने गई है। उसके बाद बच्चों को कुछ खाने के लिए दे दिया। मेरी मां आशिया बड़ी बहन के घर कानपुर गई हुई थी। मैंने उसको फोन करके बोला फातिमा कहीं चली गई है। आप घर आ जाओ। देर शाम तक मेरी मां घर आ गई। पहले तो मां को यही लगा था कि फातिमा कहीं चली गई है क्योंकि इससे पहले भी वह घर से जा चुकी है लेकिन हमेशा वह बच्चों के लिए वापस आ जाती थी। इस बारे में जब वह काफी देर तक वापस नहीं आई तो मां ने मुझसे बार-बार उसके बारे में पूछा इसके बाद मैंने मां को सब कुछ सच बता दिया।

उमा की उम्र 30 वर्ष और वसी की 32 वर्ष है। 7 साल पहले लव मैरिज की थी। दोनों पड़ोसी थे एक दूसरे के घरों में भी उनका आना जाना था। इसी बीच दोनों में अफेयर हो गया इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे भी हैं। एक की उम्र 18 महीने और दूसरे की 4 साल। अभी दोनों बच्चे अपनी दादी के पास रह रहे हैं। बड़े बेटे हैदर और उसकी मां के बारे में पूछा गया तो वह बोली मेरी मां लखीमपुर दवा लेने गई थी। अभी तक नहीं आई है। वही पिता के बारे में पूछने पर बोला पापा काम पर गए हैं। जब वापस आएंगे तो मेरे लिए टॉफी लेकर आएंगे। वहीं छोटा बेटा अपनी दादी की गोद में बैठ कर रो रहा था।

मां आशिया ने बताया कि मेरे पति की मौत हो चुकी है उनके जाने के बाद बहुत मुश्किल से बेटे को पढ़ाया था थोड़ी पढ़ाई करवाने के बाद दोनों को गांव में ही दुकानों पर काम दिलवाया था वसी को शटरिंग बिल्डिंग करने के काम में लगा दिया था बड़े बेटे रफी को मोटरसाइकिल मैकेनिक की दुकान पर बैठा दिया था। इसके बाद वह मोटरसाइकिल बनाने का काम करने लगा था। मैंने भी थोड़ा बहुत काम कर लेती हूं उसी से खर्चा चलता है। अब दोनों के चले जाने के बाद घर में कमाई का जरिया नहीं बचा है।

लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकरण नाथ कोतवाली इलाके का मामला है। गोला कोतवाल धर्म प्रकाश शुक्ला ने बताया कि आरोपी पति बसी पहले पत्नी के हाथ पैर बांधे फिर पायल में बिजली के तार लपेट दिए उसके बाद उसको झटके दिए जब वह बेहोश हो गई तब उसके सिर में करंट लगा दिया यह बात बसी ने पुलिस के सामने कबूली है। अभी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उसका बड़ा भाई रफी भी शामिल है। पुलिस का कहना है कि जिस तरह से उमा उर्फ फातिमा को मारा गया है ऐसा करना किसी एक के बस की बात नहीं है भाई रफी ने भी मदद की है पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News