पुलिस की लापरवाही: महिला-बच्चों के गायब होने पर नहीं की कार्रवाई, अब मिली लाश

संगीता हत्या कांड में ईसानगर की पुलिस ने लापरवाही की सारी हदें पार कर दी है। हत्या कर शव गायब करने की आशंका पर मिली तहरीर के बाद भी...

Update: 2020-07-15 13:32 GMT

लखीमपुर- खीरी: संगीता हत्या कांड में ईसानगर की पुलिस ने लापरवाही की सारी हदें पार कर दी है। हत्या कर शव गायब करने की आशंका पर मिली तहरीर के बाद भी न तो कोई कार्यवाही की गई और न ही शव मिलने के बाद भी मुक़दमा लिखा गया। जिसके बाद संगीता के तीन मासूम बच्चों की भी जान खतरे में हो गई।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रिमतों के लिए होम आइसोलेशन की नीति लागू की जाए: आईएमए यूपी

ईसानगर थाना क्षेत्र के गौरा झबरा गांव में हीरालाल ने अपनी पत्नी संगीता (38) की आठ जुलाई को हत्या कर उसका शव गायब कर दिया था। जिसकी तहरीर मृतका के भाई सुशील निवासी पैकापुर ने नौ जुलाई को थाने पर दी थी।

मायके वालों ने खुद ही खोज निकला

पुलिस ने सुशील से तहरीर लेकर टरका दिया। संगीता और उसके तीन बच्चों के ग़ायब होने के मामले में थाना पुलिस की ढिलाई देख संगीता की मां मूला देवी ने एसपी पूनम को भी तहरीर दी। बावजूद इसके ईसानगर पुलिस के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। मृतका के मायके वालों ने न सिर्फ़ छिपा कर रखे संगीता के तीन बच्चों को खोज निकाला बल्कि नदी के बीचों बीच टापू पर पड़ी संगीता का क्षत विक्षत शव भी ढूंढ लिया।

ये भी पढ़ें: आसमान में बड़ा बदलाव: होगी दुर्लभ खगोलीय घटना, इन बड़े ग्रहों का रहेगा महत्व

फिर से दी पुलिस को सूचना

संगीता के मायके के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जिस पर थाने के एक दरोगा ने मौके पर पहुँचने से इंकार करते हुए लाश को चारपाई पर रखकर मुख्य सड़क तक लाने की बात कही। परिजन और दरोगा की बातचीत की ऑडियो वायरल होने के बाद ईसानगर थाने से दरोगा अनिल राजपूत, आरक्षी राजकुमार, अतुल कुमार व सरजू प्रसाद दुबे मौके पर पहुँचकर मृतका के मायके वालों को जमकर खरी खोंटी सुनाई।

ये भी पढ़ें: तो बौखलाया चीन: अब खा ली ये कसम, पंगा लिया ऐसे ताकतवर देश से

लापरवाही की हद

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए तो भेज दिया पर मनमानी की इंतिहा पार करते हुए शव मिलने के चौबीस घंटे के बाद भी आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत नहीं किया। ईसानगर पुलिस ने भेड़िए को बकरी सौंपने की तर्ज पर संगीता के मासूम बच्चों को हत्या आरोपियों के परिजनों को सुपुर्दगी में दे दिया जिससे संगीता के तीन मासूम बच्चों की जिंदगी भी दांव पर है। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में अग्रिम कार्यवाही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जायेगी।

रिपोर्ट: शरद अवस्थी

ये भी पढ़ें: हरियाणा: पंचकूला में ITBP के 7 जवानों सहित कुल 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Tags:    

Similar News