Lucknow News: लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पर 11 जुलाई तक रात की सभी उड़ाने बंद, जानें वजह

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार 23 फरवरी से 11 जुलाई तक रात की कोई फ्लाइट टेकऑफ या लैंडिंग नहीं कराई जाएगी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-02-23 04:46 GMT

Lucknow Amausi Airport (Pic: Social Media)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार 23 फरवरी से  11 जुलाई तक रात की कोई फ्लाइट टेकऑफ या लैंडिंग नहीं कराई जाएगी। यह जानकारी एयरपोर्ट के अधिकारियों ने दी है। रात 9:30 बजे से सुबह 6 बजे तक के बीच किसी भी उड़ान संचालन नहीं होगा। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक इस आदेश के बाद से रात के समय होने वाली 17 उड़ानों पर असर देखने को मिलेगा। एयर पोर्ट पर रनवे की मरम्मत के चलते यह व्यवस्था लागू की गयी है। इस संबंध में एयरपोर्ट प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

एयरपोर्ट पर 11 जुलाई तक चलेगा मरम्मत कार्य 

एयरपोर्ट प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक रनवे के टर्निंग पैड की पट्टी उखड़ गयी है, जिसके कारण टर्निंग पैड की तुरंत मरम्मत करने की जरुरत पड़ रही है। एयरपोर्ट में रनवे का टर्निंग पैड वह स्थान है, जहां से विमान घूमकर रनवे पर आता है और यहीं से उड़ान भरने के लिए इंजन को ताकत मिलती है। जिसके कारण टर्निंग पैड पर ज्यादा दबाव पड़ता है। इसलिए टर्निंग पैड उखड़ गया। जिसके कारण विमानों में कभी भी खतरा हो सकता है। इसी कारण से टनिंग पैड के मरम्मत करने का फैसला लिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इस संबंध में पहले ही डीजीसीए से लखनऊ एयरपोर्ट प्रबंधन को दो बार चेतावनी मिल चुकी है। इस क्रम में एयरपोर्ट प्रबंधन ने 23 फरवरी 2023 से मरम्मत का काम शुरु करने का फैसला लिया है। अधिकारियों ने कहा कि डीजीसीए ने चेतावनी देते हुए कहा था कि मरम्मत न होने से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।   

एयरपोर्ट के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कोई भी विमान जब ऊपर जाता है, तो इंजन बहुत तेजी के साथ हवा खींचता है। ऐसे में टर्निंग पैड की गिट्टियां हवा के साथ इंजन में जा सकती हैं। जिससे विमान में आग लग सकती है। ऐसा होने से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

  

Tags:    

Similar News