UP में कोरोना का कहर जारी, इस जिले में टूटा रिकाॅर्ड, मिले 335 नए संक्रमित

कोरोना संक्रिमितों के मिलने के मामलें में बीते कई दिन से टाप पर चल रही राजधानी लखनऊ में 24 घंटे में 247 नए कोरोना संक्रमित मिले।

Update: 2020-07-28 18:29 GMT

लखनऊ: यूपी में लगातार अपना प्रकोप फैला रहे कोरोना संक्रमण से लड़ाई में जुटी यूपी सरकार ने अब तक 20 लाख से ज्यादा लोगों के सैम्पलों की जांच कर ली है। यूपी सरकार ने रविवार को एक लाख टेस्ट किए थे। हालांकि सोमवार को 91830 सैम्पलों की जांच की गई। यूपी में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 3490 नये मामले सामने आये।

जिसमे सबसे ज्यादा 335 मामलें बरेली में मिले हैं। जबकि कोरोना संक्रिमितों के मिलने के मामलें में बीते कई दिन से टाप पर चल रही राजधानी लखनऊ में 247 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस दौरान यूपी में 41 और लोगों की मौत हो गयी। जिसके साथ ही राज्य में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 1497 हो गई है।

प्रदेश में वर्तमान समय में ढाई लाख से ज्यादा मरीजों का हो रहा इलाज

ये भी पढ़ें- एक महीने में कोरोना के दस लाख केस बढ़े, तीन महीने बाद मुंबई से मिली अच्छी खबर

यूपी सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 06-06 मौतें वाराणसी और बरेली में हुई हैं। इसके अलावा कानपुर में 05, लखनऊ में 03, प्रयागराज, मुरादाबाद, हरदोई व बस्ती में दो-दो मौते तथा झांसी, गोरखपुर, सहारनपुर, शाहजहांपुर, फर्रूखाबाद, अंबेडकर नगर, संभल, रामपुर, संत कबीर नगर, उन्नाव, सुल्तानपुर तथा बलरामपुर में एक-एक मौत हुई है। मौजूदा समय में प्रदेश में 02 लाख 79 हजार 341 कोरोना संक्रिमत मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जबकि अब तक 44 हजार 520 रोगी पूरी तरह से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तीन आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद: चीनी मीडिया का दावा-विवाद वाली जगह से पीछे हटने का काम हुआ पूरा

मौजूदा समय में यूपी में रोजाना करीब एक लाख कोरोना टेस्ट किए जा रहे है। सोमवार को यूपी में 91 हजार 830 कोरोना टेस्ट किए गए। यूपी में जैसे-जैसे टेस्टों की संख्या में इजाफा किया जा रहा है वैसे-वैसे नए कोरोना संक्रिमितों की संख्या भी बढ़ रही है। लेकिन अन्य राज्यों की तुलना में यहां नए मरीज कम मिल रहे है। टेस्टिंग की तुलना में संक्रमित मरीज मिलने का राष्ट्रीय औसत 14 फीसदी है लेकिन यूपी में यह अभी करीब साढ़े तीन से चार फीसदी के बीच है।

यूपी में सबसे बुरे हाल में लखनऊ

अन्य राज्यों में देखे तो टेस्टिंग बढ़ने के साथ कोरोना संक्रिमितों की संख्या में बहुत तेज वृद्धि हो रही है। टेस्टों की संख्या बढ़ाये जाने से महाराष्ट्र में 20 प्रतिशत, आंध्र प्रदेश में 17 प्रतिशत, तमिलनाडु में 10 प्रतिशत, ओडिशा में 14 प्रतिशत तथा कर्नाटक में 17 प्रतिशत की दर से नए कोरोना संक्रमण के मामलें सामने आ रहे है। यूपी में सबसे बुरा हाल राजधानी लखनऊ का है, जहां कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। बीते कई दिनों से नए कोरोना संक्रिमितों मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या यही सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें- इन 5 आदतों को बदलें, ब्वॉयज बना सकते हैं लड़कियों को अपना दीवाना

बीते 24 घंटे में लखनऊ में 247 नए मामले आए है। इसके साथ ही लखनऊ में सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3716 पहुंच गई हैं और अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है। लखनऊ के अलावा जिन जिलों में बड़ी संख्या में नए कोरोना संक्रमित लगातार सामने आ रहे है उनमे कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, प्रयागराज और बरेली शामिल है।

Tags:    

Similar News