लखनऊ में 6 लोगों की हत्या: पढ़िए मर्डर की इनसाइड स्टोरी, कांप जाएगी रूह

लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपित हिरासत में है। प्रारंभिक मामला संपत्ति विवाद का है।

Update:2020-05-01 00:18 IST

लखनऊ: लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपित हिरासत में है। प्रारंभिक मामला संपत्ति विवाद का है। बंथरा इलाके के गोदौली गांव निवासी अमर सिंह ने अपने दो बेटों अजय और अरुण के बीच कुछ साल पहले संपति का बंटवारा किया था। तभी से दोनों भाइयों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक, गुरुवार शाम को अजय अपनी मां रामदुलारी के पास पहुंचा।

इस दौरान घर में मां के साथ भाभी रामसखी, नौ साल का भतीजा सौरभ और तीन साल की भतीजी सारिका भी मौजूद थे। कोई भी अजय के इरादे भांप नहीं पाया। उसने घर में घुसते ही सबसे पहले अपनी मां पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया।यह देख रामसखी खुद व बच्चों की जान बचाने के लिए वहां से भागीं। शोरगुल सुनकर आसपास के पहुंचे, लेकिन अजय के हाथ में हथियार देख कोई उसे रोकने की हिम्मत नहीं कर सका।

यह भी पढ़ें...Q4: RIL को हुआ 6,348 करोड़ रुपये का मुनाफा, jio के कारोबार में दिखी शानदार ग्रोथ

जान बचाकर घर से भागी रामसखी खेत में कटाई कर रहे पति अरुण और ससुर तकत पहुंचना चाहती थी। इस बीच किसी ने अरुण को वारदात की सूचना दे दी। अरुण तुरंत घर की तरफ दौड़ा। रास्ते में गांव के ही प्रताप की बाग में उसे पत्नी व बच्चे मिल गए। सभी को बदहवास हालत में देखकर अरुण उन्हें शांत कराने लगा। इससे पहले कि रामसखी अजय की पूरी करतूत बयां कर पाती, मां के खून से सना हथियार लेकर वह भी आ धमका। ग्रामीणों के मुताबिक, अरुण, रामसखी और उसके बच्चों को सामने देखते ही आरोपित अजय ने उनपर हमला बोल दिया। नौ साल का सौरभ चीखते हुए इधर-उधर भागने लगा। वहीं, तीन साल की सारिका दहाड़े मारकर रोने रही थी।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन के बीच जगन्नाथ मंदिर के सेवादारों ने सरकार से मांगी ये इजाजत

अजय ने पहले अरुण और फिर उसकी पत्नी पर ताबड़तोड़ वार कर मौत के घाट उतार दिया। उसका जुनून इतने पर भी शांत नहीं हुआ। दोनों मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा और उनको भी काट डाला। भाई, भाभी व दो बच्चों की हत्या के बाद भी आरोपित का मन नहीं पसीजा और वह अपने पिता अमर सिंह की तलाश में खेतों की तरफ चला गया। घटना से अंजान अमर सिंह खेत में ही मौजूद थे, जिन्हें देखते ही अजय ने दौड़ा लिया।

 

अमर सिंह खुद को बचाने के लिए भागने लगे, लेकिन ज्यादा दूर तक नहीं जा सके। अमर को अजय ने दबोच लिया और फिर ताबड़तोड़ वार कर उनकी जान ले ली। परिवार के छह लोगों की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई। लोग घरों में दुबक गए और कोई आरोपित को रोकने के लिए आगे नहीं आ सका। ग्रामीणों ने 112 पर फोन कर वारदात की जानकारी दी। हालांकि इससे पहले कि पुलिस गांव में पहुंचती आरोपित खुद ही थाने चला गया। खून से सने युवक को देखकर थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के रौंगटे खड़े हो गए।

यह भी पढ़ें...अधिकारी ने नवीन मंडी का किया औचक निरिक्षण, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने का दिया निर्देश

पूछने पर युवक ने घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उच्चाधिकारियों को वारदात के बारे में बताया गया। एसीपी दीपक कुमार सिंह के मुताबिक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। अभी कई बातें स्पष्ट नहीं हो सकी हैं। पुलिस ने आरोपित अजय सिंह की पत्नी को भी हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। ग्रामीणों ने वारदात में आरोपित की पत्नी व अन्य लोगों की संलिप्तता का शक जताया है। हालांकि अभी तक उनकी भूमिका स्पष्ट नहीं हो सकी है।

ग्रामीणों ने बताया कि अजय व अरुण में जमीन विवाद को लेकर पूर्व में विवाद हुआ था। मामला बढ़ता देख गांव में पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत में लोगों ने अजय को समझाया था। आरोप है कि अजय अरुण के हिस्से की जमीन हड़पना चाह रहा था, जिसके कारण वह बार बार भाई व पिता से उलझता था। कुछ दिन पहले अमर सिंह ने एक जमीन बेची थी, जिसपर अजय ने आपत्ति कर दी थी। काफी प्रयास के बाद इस मामले को शांत कराया गया था। इसके बाद से अजय अपने माता-पिता और भाई के परिवार से नाराज था।

यह भी पढ़ें...अमेरिका का ‘मैनहैटन प्रोजेक्ट’: है बेहद खुफिया, ट्रंप खुद कर रहे निगरानी

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि पिता ने पुत्र के साथ मिलकर अपने पिता और अन्य को मार डाला है। यानी, अजय सिंह (50 वर्ष) और उनके बेटे अवनीश सिंह (लगभग 20 वर्ष) ने परिवार के सभी 6 लोगों की हत्या कर दी।

दोनों हिरासत में हैं। दोनों ने बूढ़े पिता को गाली देते हुए कहा कि छोटी बहू पर बुरी नजर रखता था और जमीन बेचकर सारा हिस्सा उन्हें ही दे दिया मुझे हिस्सा भी नहीं दिया। दोनों ने कहा कि मेरे ऊपर उस समय भूत सवार हो गया था। दोनों अभियुक्त मृतक पिता, भाई और उसकी पत्नी को लगातार गाली दे रहे हैं।

छोटे भाई को दरांती से मारा और फिर तमंचा से गोली मार दी। दोनों पिता पुत्र हिरासत में। दोनों हथियार पुलिस ने बरामद किए फोरेंसिक टीम, सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। पूछताछ चल रही है। मानसिक रूप से स्थिर होने पर और पूछतांछ की जाएगी।

रिपोर्ट: मनीष श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News