Lucknow News: ठंड की लंबी छुट्टियों के बाद खुले लखनऊ के स्कूल, बच्चों की ख़ुशी थी देखने लायक

Lucknow News: सर्दी की लंबी छुट्टियों के बाद स्कूल खुले तो राजधानी के सभी बच्चे खुशी-खुशी स्कूल पहुंच गए। बच्चों का स्कूल में अध्यापकों ने स्वागत करते हुए कहा कि वेलकम स्टूडेंटस।

Written By :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-16 09:32 GMT

कुछ इस अंदाज में बच्चे पहुंचे स्कूल (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: मकर संक्रांति आने के बाद से उत्तर प्रदेश में सर्दी का प्रकोप कुछ कम हुआ है। मौसम में कुछ सुधार आने के बाद लखनऊ में स्कूलों को आज से फिर खोल दिया गया। सर्दी की लंबी छुट्टियों के बाद स्कूल खुले तो राजधानी के सभी बच्चे खुशी-खुशी स्कूल पहुंच गए। बच्चों का स्कूल में अध्यापकों ने स्वागत करते हुए कहा कि वेलकम स्टूडेंटस। जिससे बच्चों को खुशी और बढ़ गई। बता दें कि आज 16 जनवरी से कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल खोल गये हैं। आठवीं कक्षा तक के बच्चों के स्कूल खुलने का समय 10 बजे से 3 बजे तक निर्धारित किया गया है, तो वहीं नौवीं कक्षा से बारहवीं तक के लिए सुबह 9 बजे से 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। 


बीते दिन यानी शनिवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश जारी किया गया था। राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने 16 जनवरी (सोमवार) से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया।


हालांकि, राज्य में शीतलहर और ठंड का सितम जारी है लेकिन तापमान में पहले से राहत देखने को मिल रही है। एहतियात के तौर पर पटना में स्कूल खुलने के समय में बदलाव किया गया है।


बता दें कि बढ़ती ठंड, घने कोहरे और शीतलहर के चलते दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, बिहार समेत कई राज्य में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था। स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया था। 

Tags:    

Similar News