Lucknow University: डी. फार्मा कोर्स के दूसरे बैच की कक्षाएं शुरू, पहले दिन 70 प्रतिशत रही उपस्थिति

Lucknow: गुरुवार को राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय में डी. फार्मा. कोर्स के दूसरे बैच की कक्षाऐं प्रारम्भ की गई।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-10-13 17:56 GMT

डी. फार्मा कोर्स के दूसरे बैच की कक्षाएं शुरू

Lucknow: गुरुवार को राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) में डी. फार्मा. कोर्स (D. Pharma. Course) के दूसरे बैच की कक्षाऐं प्रारम्भ की गई। इस कार्यक्रम में सबसे पहले असिस्टेंट प्रोफेसर आकांक्षा मिश्रा (Assistant Professor Akanksha Mishra) ने छात्र एवं अतिथि का स्वागत किया। डॉ. कवित रावल ने संस्थान के विज़न एवं मिशन के साथ उपलब्धि प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताई। इस दौरान छात्रों की ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए, लखनऊ विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर के निदेशक प्रो. बीडी सिंह उपस्थित रहे। उन्होंने छात्रों का स्वागत किया एवं फार्मासिस्ट के जिम्मेदारी को बताते हुए कहा कि फार्मासिस्ट दवा देते समय, एक दवा के पचासों ब्रांड्स की जानकारी कर लेता है, क्योंकि कई डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन पढ़ने का अवसर प्राप्त होता है।

पहले दिन 70 प्रतिशत रही उपस्थिति

निदेशक प्रो. पुष्पेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि कुलपति प्रो आलोक कुमार राय के मार्गदर्शन में संस्थान प्रगति की ओर अग्रसर है। निदेशक ने नए प्रवेशित छात्र-छात्राओं को विषय- पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी । प्रो. बीडी सिंह, प्रो. आरएस गुप्ता एवं प्रवेश समिति के सभी सदस्यों सहित शिक्षकों को डॉ. अभिषेक ने धन्यवाद प्रेषित किया। इसके बाद कक्षाएं प्रारम्भ की गई। कक्षा में छात्र-छात्राओं की कुल 70 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई।

इस कार्यक्रम के ये रहे उपस्थित

इस कार्यक्रम के आयोजन में डॉ. लुबना आजमी (समन्वयक), डॉ. अभिषेक कुमार राय (सह -समन्वयक), प्रशांत कुमार सिंह (पाठ्यक्रम- समन्वयक), करिश्मा सिंह (छात्र -समन्वयक), उमेश कुमार (अनुशासन प्रभारी) सम्मिलित रहे। 

Tags:    

Similar News