बेटी को गोद में लिए पिता पर पुलिस की लाठी बरसाती तस्वीर का क्या है सच? यहां जानें

सोशल मीडिया में आज एक खबर पूरे दिन चर्चा में रही। ये खबर है ही कुछ ऐसी। जिसे लोग एक दूसरे के साथ बड़ी ही तेजी के साथ शेयर कर रहा है। दरअसल समाजवादी छात्र सभा के स्टेट प्रेसिडेंट दिग्विजय सिंह ने इस फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है।

Update:2023-06-06 22:59 IST

लखनऊ: सोशल मीडिया में आज एक खबर पूरे दिन चर्चा में रही। ये खबर है ही कुछ ऐसी। जिसे लोग एक दूसरे के साथ बड़ी ही तेजी के साथ शेयर कर रहा है। दरअसल समाजवादी छात्र सभा के स्टेट प्रेसिडेंट दिग्विजय सिंह ने इस फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है।

साथ ही भावुक भरा पोस्ट लिखा है। उन्होंने लिखा है- 'दुनिया में जब बेटी दिवस मनाया जा रहा था तो यूपी में योगी सरकार गोद में ली हुई एक बेटी के बाप को लाठियों से पीट रही थी!। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है! नवरात्र में ही 2 साल पहले बीएचयू की छात्राओं को सरेआम पीटा गया। योगी सरकार नहीं योगी सरकार का रामराज नहीं #जंगलराज है।

 

ये भी पढ़ें...योगी सरकार देने जा रही है बंपर नौकरियां, यूपी पुलिस में 5000 पदों पर होगी भर्ती

असल में यह तस्वीर 22 सितंबर 2019 की है। हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ के हुसैनगंज के महाराणा प्रताप चौराहे पर रविवार को पुलिस गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी।

एक बाइक की चेकिंग के दौरान हंगामा हो गया। उस बाइक सवार की बहन ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसे थप्पड़ मार दिया। उसके परिजन और स्थानीय लोग हंगामा करने लगे। इसी के बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

उधर समाजवादी पार्टी के ही एक पूर्व एमएलए अविनाश कुशवाहा ने भी इस फोटो को साझा किया है। अविनाश ने लिखा- 'ये लखनऊ के हुसैनगंज की तस्वीर है। जिसमें एक आदमी जिसके एक हाथ में उसकी #घबराई हुई #बच्ची है, जिसे वो अपने दूसरे हाथ से पुलिस की लाठी से बचाने की कोशिश कर रहा है, जिसे एक सिपाही लाठी ताने खड़ा है और दूसरा सिपाही धक्का दे रहा है।'

ये भी पढ़ें...आखिर यूपी पुलिस ने ले लिया साथियों का बदला, आरोपी का किया ये हाल

फेसबुक यूजर ने लिखी है ये बातें

एक फेसबुक यूजर शगुफ्ता हसन सैयद ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा- 'ये तस्वीर जिसमें एक आदमी जिसके एक हाथ में उसकी घबराई हुई बच्ची है जिसे वो अपने दूसरे हाथ से पुलिस की लाठी से बचाने की कोशिश कर रहा है। जिसे एक सिपाही लाठी ताने खड़ा है और दूसरा धक्का दे रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस की ये तस्वीर इशारा कर रही कि आप किस दौर में है।

ये भी पढ़ें...बीहड़ों में आतंक का पर्याय बने इस डकैत ने यूपी पुलिस को दिया फिर चकमा

Tags:    

Similar News