Lucknow Weather Today: आज लखनऊ में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Lucknow Weather Today 18 June 2022 : उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में शुक्रवार से रविवार तक भयंकर बारिश होने की संभावना जताई है। जिससे जल्द ही लोगों को राहत मिलनी की उम्मीद है।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-06-17 13:39 GMT

यूपी में आज बारिश (फोटो-सोशल मीडिया)

Lucknow Weather Today 18 June 2022 : देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने से लोगों को उमसभरी भीषण गर्मी से राहत मिली है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश के कई शहर अभी भी बारिश के लिए तरस रहे हैं। लगातार उमस और बढ़ते तापमान ने प्रदेशवासियों का हाल बेहाल कर दिया है। गुरूवार के दिन राजधानी लखनऊ(Lucknow Weather Today) में बादल छाए रहने की वजह से बाहर निकलने वाले लोगों को राहत तो मिली, लेकिन उमस ने हालत खराब कर दी। फिर रात के समय तेज हवाएं चलने लगी, जिससे उमस से भी राहत मिली।

ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में शुक्रवार से रविवार तक भयंकर बारिश होने की संभावना जताई है। जिससे जल्द ही लोगों को राहत मिलनी की उम्मीद है। इस बार की रिकॉर्ड गर्मी के चलते अब सिर्फ बारिश के इंतजार में लोग दिन रहे हैं। 

गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार

इस बारे में मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक, लखनऊ समेत यूपी कई जिलों में गुरुवार से प्री मॉनसून बारिश होने के आसार जताए गए हैं। गुरूवार की सुबह लखनऊ के कई इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी भी हुई। लेकिन उससे कोई खासा असर नहीं पड़ा। जबकि राजधानी (Lucknow Ka Mausam) के कैंट इलाके में तेज बारिश हुई। वहीं गोमतीनगर के भी कई इलाकों में लोगों को बारिश से थोड़ी राहत मिली।

मौसम के बारे में आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राजधानी लखनऊ समेत यूपी (up weather today) के कई जिलों रामपुर, बरेली, हरदोई, सीतपुर, बाराबंकी, उन्नाव, रायबरेली, फैजाबाद अमेठी सुलतानपुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर समेत आसपास के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।

ऐसे में आज शुक्रवार को इस जिलों में ज्यादा बारिश की संभावना है। लगातार बारिश होने राजधानी (lucknow rain today) के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। आग उगलते सूरज की गर्मी से बाहर निकलने वाले लोग झुंझला गए हैं। हर दिन बारिश के इंतजार में लोग बैठे है कि जल्द बारिश हो।

फिलहाल भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow Mein Barish) समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 2-3 दिनों के दौरान तेज हवाओं तथा गरज के साथ मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। विभाग के इस अलर्ट के चलते किसानों ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है। पिपरमिंड समेत अन्य लहलहा फसलों की कटाई कर ली। अब मानसून का इंतजार है बस।

Tags:    

Similar News