Lucknow Weather: लखनऊ में आज छाए रहेंगे बादल, दोपहर तक हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

UP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज राजधानी लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोपहर के वक्त शहर के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-06-25 02:36 GMT

Lucknow Weather (Image : Newstrack)

Lucknow Weather Today 25 June 2022 : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) के कारण उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) तथा उससे सटे इलाकों में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। वहीं, लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में आज दोपहर तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि इस दौरान लोगों को उमस भरी गर्मी से कोई खास राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे तक लखनऊ में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि 27 जून से मानसून के दस्तक के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी

लखनऊ में आज हो सकती है बूंदाबांदी (Lucknow Weather Today)

लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में आज दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में पूरे दिन हल्के बादल छाए रहने के कारण लोगों को तेज धूप का सामना नहीं करना पड़ेगा, हालांकि इस दौरान भी उमस भरी गर्मी जारी रहेगी। मौसम पूर्वानुमान की मानें तो अगले 48 घंटे तक लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के क्षेत्रों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मगर इसके बाद एक हफ्ते तक झमाझम बारिश देखने को मिलेगी जिसके कारण लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature) धीरे-धीरे कम होने लगेगा।

तापमान में आ रही कमी पर बिगड़ रही वायु गुणवत्ता

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज पूरे दिन लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण लखनऊ में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। बीते दिन की बात करें तो बीते दिन लखनऊ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। लखनऊ में लोगों को धीरे-धीरे गर्मी से राहत तो मिल रही मगर यहां हवा दिन पर दिन और जहरीली होती जा रही है। इस हफ्ते बुधवार को लखनऊ का AQI 116, गुरुवार की सुबह AQI 153 तो वहीं, शुक्रवार की सुबह लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में AQI 160 के ऊपर दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News