Lucknow News: दिनभर बेतरतीब घूमते नगर निगम के डंपर, अचानक ब्रेक से टकराई कार और स्कूली बस

Lucknow News: सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोटिल लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-25 11:43 IST

Car and school bus collide (photo: Newstrack.com) 

Lucknow News: बुधवार की सुबह राजधानी लखनऊ के समता मूलक चौराहे के पास नगर निगम के डंपर से कार और एक स्कूल की बस टकरा गई। हादसे में डंपर में पीछे से टकराए दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। बताया जा रहा है कि हादसे में कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोटिल लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है। वहीं, हादसे के बाद सड़क पर लम्बा जाम लग गया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद यातायात को सुचारू कराया है।

खाली थी स्कूल बस, डंपर के ब्रेक लगाने से हादसे की आशंका

समता मूलक चौराहे से कुकरैल की तरफ जाने वाली सड़क पर बुधवार की सुबह जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त बस में सिर्फ चालक ही मौजूद था। गनीमत रही कि सभी बच्चे स्कूल के अंदर जा चुके थे। वहीं, कार में भी सिर्फ चालक ही था। इस वजह से किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझौता कराते हुए सभी को वहां से रवाना कर दिया। चश्मदीदों ने बताया कि नगर निगम का डंपर आगे चल रहा था उसके पीछे एक कार और उसके पीछे स्कूल बस थी। डंपर ने अचानक ब्रेक लगाई इस वजह से पीछे से कार और उसमें स्कूल बस की टक्कर हो गई।



कल भी पारा में दुर्घटनाग्रस्त हुई थी स्कूल वैन

पारा थाना क्षेत्र के मुजफ्फर खेड़ा में कल एक स्कूल वैन भी दुर्घटना का शिकार हुई थी। हादसे में वैन सवार आधा दर्जन से अधिक बच्चे चोटिल हो गए थे। इसके बाद घटना से आक्रोशित लोगों ने वैन चालक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसे पीटा था। स्थानीय लोगों का आरोप था कि चालक तेज रफ्तार में वैन चला रहा था इसी के चलते उसने पहले साइकिल सवार छात्रा को टक्कर मारी इसके बाद एक दुकान से जा कार वैन टकरा गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया था। साथ ही पुलिस ने चालक को भी हिरासत में ले लिया था।



सड़कों पर जानलेवा रफ्तार में दौड़ते हैं नगर निगम के डंपर

नगर निगम के डंपर से पहले भी कई हादसे हुए थे इसके बावजूद चालकों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते अगस्त माह में नगर निगम के डंपर ने आलमबाग की VIP रोड पर दो नर्सों को टक्कर मार दी थी। इसके बाद दोनों नर्सें स्कूटी समेत डंपर में फंस गई थी। काफी दूर तक डंपर चालक दोनों को रोड पर खींचता चला गया था इसके बाद स्थानीय लोगों ने ओवरटेक कर डंपर को रोका था। बीते साल नवंबर में भी नगर निगम के डंपर ने हजरतगंज में मल्टी लेवल पार्किंग के सामने स्कूटी सवार महिला को रौंद दिया था जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News