Lucknow News: पापा…पुलिस अंकल ने गाड़ी रोक ली है, लीजिए बात करिये

Lucknow News: ट्रैफ़िक पुलिस द्वारा स्कूली बच्चों को रोके जाने पर बच्चे अपने अभिभावकों को फ़ोन लगाने लगे। जिसपर ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर ने अभिभावकों को चेतावनी दी।

Update: 2024-07-10 09:26 GMT

चलाया गया चेकिंग अभियान। (Pic: Newstrack)

Lucknow News: अंकल अब नहीं चलाऊँगा गाड़ी….प्लीज़ आज जाने दीजिये, अब ये गलती नहीं होगी.. अब तभी गाड़ी चलाऊँगा जब 18 साल का हो जाऊँगा। राजधानी लखनऊ में 18 साल से कम उम्र ने गाड़ी चलाने वाले युवाओं के ख़िलाफ़ लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया। जहां ट्रैफिक पुलिस ने उन बच्चों को पकड़ा जो 18 साल से कम होने के बावजूद दोपहिया वाहनों से फ़र्राटा भर रहे थे। पुलिस ने यह अभियान हज़रतगंज स्थित सेंट फ़्रांसिस कॉलेज के बाहर चलाया।


अभिभावकों को दी गई चेतावनी

अभियान में दौरान ट्रैफ़िक पुलिस द्वारा स्कूली बच्चों को रोके जाने पर बच्चे अपने अभिभावकों को फ़ोन लगाने लगे, जिसपर ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर ने अभिभावकों से बात की और उन्हें कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य के आगे यह गाड़ी रोकी जाती है तो मुक़दमा बच्चों के अभिभावकों के ऊपर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  Lucknow Bulldozer Action : राजधानी में अब इन कॉलोनियों पर गरजेगा बुलडोजर, 10 हजार लोग होंगे बेघर, लगे लाल निशान

आपको बता दें कि नया नियम लखनऊ कमिश्नरेट की ओर से जारी किया गया है और ट्रैफिक पुलिस ने इसकी एडवाइजरी भी जारी कर दी है, ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक 18 साल से कम के बच्चों को अगर उनके माता-पिता ने दो पहिया या चार पहिया वाहन चलाने के लिए दिया तो यह उनकी जान से खिलवाड़ है और लापरवाही का भी नतीजा है। ऐसे में ऐसे में इसके जिम्मेदार अभिभावक माने जाएँगे।


हज़रतगंज में चला ऑपरेशन “रोड क्लीन”

ट्रैफिक पुलिस ने हज़रतगंज इलाक़े में ऑपरेशन रोड क्लीन भी चलाया, जिसके अंतर्गत किसी भी स्कूल के सामने कोई वाहन नहीं खड़ा कर सकेगा। बच्चों को लेने आये स्कूली वाहन भी सफ़ेद पट्टी के पीछे खड़े होंगे। हज़रतगंज ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर मयंककेश्वर सिंह ने सभी स्कूल वाहन चालकों को सख़्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर उनकी स्कूली वाहन के सामने कोई गाड़ी खड़ी होती है तो उनका स्कूली वाहन सीज कर दिया जाएगा।  

Tags:    

Similar News