School Closed Due To Cold: शीतलहर का कहर, स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियां, आठवीं तक के स्कूल अब 13 तक बंद रहेंगे

School Closed Due To Cold: राजधानी में अब आठवीं तक के सभी स्कूल 13 जनवरी तक बंद रहेंगे। 14 जनवरी को रविवार है और 15 को मकर संक्रांति की छुट्टी है। ऐसे में अब 16 जनवरी को ही स्कूल खुलेंगे।

Update:2024-01-11 00:09 IST

Bihar News: Photo- Social Media

School Closed Due To Cold: राजधानी में शीतलहर कर सितम जारी है। वहीं तेज शीतलहर और बारिश-कोहरे को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। हाड़ कपाने वाली ठंड को देखते हुए नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी और निजी स्कूलों को 13 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा नौवीं से 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय सुबह 10 से तीन बजे तक पूर्व की भांति चलते रहेंगे।


इस संबंध में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बुधवार को आदेश जारी किया। जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक विद्यालय प्रबंधक, प्रधानाचार्य की ये जिम्मेदारी होगी कि वे कक्षरुम में ठंड से बचाव की व्यवस्थाएं कराएं। संभव हो तो विद्यालयों की ओर से कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से कराया जा सकता है।

यूपी में पिछले कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं तेज हवाओं ने सर्दी को और बढ़ा दिया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिनों तक सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है। बल्कि सर्दी बढ़ने का अनुमान लगाया गया है।

Tags:    

Similar News