Lucknow Fire: लखनऊ के आलमनगर स्थित एक दुकान में लगी भीषण आग, जलकर राख हुआ लाखों का सामान

Lucknow Fire: मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, वे नुकसान को रोक न सके।

Update: 2023-06-24 02:54 GMT
दुकान में लगी भीषण आग (फोटो: सोशल मीडिया )

Lucknow Fire: राजधानी लखनऊ से एक बड़ी घटना की खबर सामने आई है। तालकटोरा के आलम नगर इलाके में स्थित ब्रदर्स कूल कॉर्नर नामक एक दुकान में भीषण आग लग गई। आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। आनन फानन में इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, वे नुकसान को रोक न सके। आग पर जब तक काबू पाया गया तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अगलगी की ये घटना आज यानी शनिवार तड़के की है। अचानक दुकान से धुंआ उठने से इलाके में अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप अख्तियार कर लिया और दुकान में रखी चीजें धू-धू कर जलने लगीं। पहले लोकल लोगों द्वारा ही आग पर काबू पाने की कोशिश की गई लेकिन वे असफल रहे, जिसके बाद दमकल विभाग को इसके बारे में सूचित किया गया।
मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, इस दौरान वे दुकान के अंदर रखे लाखों के सामान को बचा नहीं पाए। आग इतनी भयानक थी कि कोई चाहकर भी अंदर से सामान को नहीं निकाल पाता। राहत की बात ये है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। अगर आग ज्यादा समय तक लगी रहती तो संभव था कि ये अगल-बगल के दुकानों में भी फैल जाती।

आग लगने की वजह ?

इस हादसे के पीछे शॉट सर्किट को जिम्मेदार माना जा रहा है। हालांकि, पुलिस या दमकल विभाग की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। वहीं, दुकान मालिक लाखों का सामान जलकर राख हो जाने से मायूस हैं। अभी तक के सूचना के मुताबिक, उन्होंने इस घटना के पीछे किसी तरह की साजिश की शिकायत पुलिस में नहीं की है।

Tags:    

Similar News