IAS Transfer: विशेष सचिव नियुक्ति के पद से हटाये गये धनंजय शुक्ला

IAS Transfer: नियुक्ति विभाग के विशेष सचिव धनंजय शुक्ला को अचानक हटा दिया गया है। 2018 बैच के आईएएस अधिकारी विजय कुमार को विषेष सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Update: 2024-06-12 08:06 GMT

विशेष सचिव नियुक्ति के पद से हटाये गये धनंजय शुक्ला (सोशल मीडिया)

IAS Transfer: लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद राजधानी लखनऊ में बुधवार को नौकरशाही में बड़ा फेरबदल किया गया है। नियुक्ति विभाग के विशेष सचिव धनंजय शुक्ला को अचानक हटा दिया गया है। 2018 बैच के आईएएस अधिकारी विजय कुमार को विशेष सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक पद पर तैनाती दी गयी है।

अब तक आईएएस अधिकारी विजय कुमार खनन विभाग के विशेष सचिव के पद पर तैनात थे। वहीं धनंजय शुक्ला को अपर आयुक्त राज्य कर के पद पर तैनाती दी गयी है। वहीं आईएएस अधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर को विशेष सचिव खनन की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसी तरह आबकारी आयुक्त आदर्श सिंह को जीएसटी कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

सात साल से नियुक्ति विभाग में थे कार्यरत

आईएएस अधिकारी धनंजय शुक्ला की साल 2021 में पीसीएस से आईएएस संवर्ग में पदोन्नति हुई थी। श्री शुक्ला को 2015 बैच अलॉट किया गया था। धनंजय शुक्ला की गिनती यूपी के ताकतवर नौकरषाहों में होती है। श्री शुक्ला को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी माना जाता है। वह बीते सात सालों से नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात थे। बीते 11 जून को ही सरकार ने कैबिनेट बैठक में तबादला नीति को मंजूरी दी है। इसके तहत 30 तक यूपी में कई प्रषासनिक और पुलिस महकमे के अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News