Lucknow Crime: किसान यूनियन के वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष को दबंगों ने पीटा, सिर पर आईं गंभीर चोटें, मुकदमा दर्ज

Lucknow Crime: गोसाईगंज पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में पीड़ित सुरेंद्र ने बताया कि वह भारतीय किसान यूनियन 'टिकैत' के वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-02 16:07 GMT

सांकेतिक तस्वीर। Photo- Social Media

Lucknow Crime: राजधानी के गोसाईगंज इलाके में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन "टिकैत" के वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार वर्मा पुत्र आशाराम को दबंगों ने बुरी तरह पीट दिया। घटना में उनके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। मारपीट के बाद शोरगुल सुनकर संगठन के अन्य कार्यकर्ताओं ने उन्हें छुड़ाया। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। घटना स्थल पर पहुँची पुलिस ने पीड़ित को मेडिकल के लिए भेजा। साथ ही पीड़ित की शिकायत के आधार पर कार्रवाई में जुट गई है। 

गोसाईगंज पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में पीड़ित सुरेंद्र ने बताया कि वह भारतीय किसान यूनियन 'टिकैत' के वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 9 अगस्त को होने जा रहे ट्रैक्टर मार्च की तैयारी को लेकर मलौली पुलिया के पास बने नए मकान में बैठक चल रही थी। पूर्व में आई आंधी के दौरान एक पेड़ मकान के ऊपर गिर गया था। इससे टीन क्षतिग्रस्त हो गई थी। पूर्व में इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई थी लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। भविष्य में कोई घटना न हो इस वजह से पेड़ को काटकर हटाया जा रहा था। इसी बीच आरोपी अजय साहू, जितेंद्र साहू, शीतला प्रसाद, रामफेर, सतीश, एक अज्ञात आरोपी, रामलली मौके पर आ गए और पेड़ को अपना बताकर गाली गलौच करने लगे। इसी बीच आरोपियों ने अचानक से डंडे और लोहे की रॉड से हमला कर दिया। घटना में पीड़ित के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोटें आई हैं। मौके पर पहुंचे किसान यूनियन के अन्य कार्यकर्ताओं से भी आरोपियों ने मारपीट की है। जिसके बाद घटना की सूचना गोसाईगंज पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है।

सोने की चेन व नकदी भी छीनी

पीड़ित ने गोसाईगंज पुलिस से शिकायत करते हुए कहा कि आरोपियों ने मारपीट के दौरान मेरी जेब में रखे 12,500 रुपये और सोने की चेन भी लूट ली है। साथ ही यह भी कहा की इस बार तो तुमको छोड़ दिया है अगर भविष्य में पेड़ के पास नजर आए तो जान नहीं बचेगी। वहीं, पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।

किसान नेताओं में आक्रोश

किसान यूनियन के नेताओं और पदाधिकारियों में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस से जल्द कार्रवाई करने की मांग की गई है। अगर पुलिस इसमें लापरवाही बरतेगी तो उच्चाधिकारियों से शिकायत की जाएगी। साथ ही अगर आवश्यकता होगी तो बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News