Lucknow Crime: अंतर्राज्यीय टप्पेबाज को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गैंग की दो महिलाओं की तलाश जारी

Lucknow Crime: डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 जून को कृष्णा नगर के कन्हैया कुंज निवासी श्रीचंद सेहित्या ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-04 15:21 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: रविवार को कृष्णानगर पुलिस और डीसीपी साउथ की क्राइम टीम ने अंतर्राज्यीय टप्पेबाज सुमित कुमार को गिरफ्तार किया है। वह मूलरूप से मथुरा का रहने वाला है और वारदात को अंजाम देने के बाद दिल्ली में छिपकर रहता था। सुमित देश भर के विभिन्न राज्यों में बुजुर्ग और अकेली महिलाओं से गहने और नकदी ठगने का काम करता था। फ़िलहाल, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही उसकी गैंग में शामिल दो महिलाओं की तलाश में भी जुट गई है। रविवार को प्रेस वार्ता कर डीसीपी साउथ ने मामले का खुलासा किया है। 

डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 जून को कृष्णा नगर के कन्हैया कुंज निवासी श्रीचंद सेहित्या ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि उनकी माँ सत्संग सुनकर घर जाने के लिए रिक्शे का इंतजार कर रही थी। इस दौरान अज्ञात महिलाएं आईं और उनके ऊपर पाउडर छिड़क कर ज्वैलरी समेत अन्य सामान उनसे लेकर चली गई। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश करने के लिए पुलिस की तरफ से तीन टीमों का गठन किया गया था। शनिवार रात कृष्णा नगर पुलिस और डीसीपी साउथ की क्राइम टीम ने गैंग के सरगना सुमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी वर्तमान में आउटर दिल्ली के सुल्तानपुरी में रह रहा था। वह मूल रूप से जनपद मथुरा के कोसी कला इलाके का रहने वाला है और देश भर में अपनी गैंग की मदद से टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देता था। आरोपी को पुलिस ने मथुरा से गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ दिल्ली और लखनऊ में कुल 10 मामले दर्ज हैं।

पुलिस से बचने के लिए बदली थी कार की नंबर प्लेट

जानकारी देते हुए डीसीपी ने बताया कि आरोपी के पास से एक हुंडई आई 10 कार भी बरामद हुई है। इसमें वह अलग-अलग नंबर प्लेट लगाकर चलता था। कार के अंदर से पुलिस को चार फर्जी नंबर प्लेट मिली हैं। जबकि कार का असली रजिस्ट्रेशन नंबर DL 8 CBE 9837 है। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है। कार के साथ ही पुलिस को आरोपी के पास से महिलाओं से टप्पेबाजी में ठगे गए जेवर भी बरामद हुए हैं।

पत्नी का हुआ देहांत तो गर्लफ्रेंड को गैंग में किया शामिल 

पुलिस पूछताछ में सुमित ने बताया कि उसकी पत्नी बरखा की किडनी खराब होने के कारण 2021 में उसकी मौत हो चुकी है। परिवार में मां, एक बेटी और एक छोटा भाई है। आरोपी करीब 4 वर्ष से अपनी प्रेमिका के साथ रहता है और उसी के साथ वारदात को अंजाम देता है। फ़िलहाल पुलिस अब उसकी प्रेमिका की तलाश में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार आरोपी के परिवार के लोग शराब बेचने का भी काम करते हैं। 

Tags:    

Similar News