Lucknow Fire News: लखनऊ के YG मॉल में लगी भीषण आग, सामान जलकर खाक, 6 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

Lucknow Fire News: दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने से मॉल में रखा सामान जलकर खाक हो गया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-16 01:55 GMT
YG मॉल में लगी भीषण आग (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow Fire News: राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित खरगापुर क्रॉसिंग के पास रविवार देर रात वाईजी मॉल में भीषण आग लग गई है। आग लगने से मॉल के अंदर अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि आग लगने पर मॉल का फायर फाइटिंग सिस्टम चालू नहीं हो सका जिसके कारण आग बढ़ गई। जिसके बाद आनन-फानन में दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने से मॉल में रखा सामान जलकर खाक हो गया।


सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही वह एफएसओ गोमतीनगर के साथ तीन दमकल गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंच गए। आग की लपटें ज्यादा देखकर उन्होने तीन दमकल गाड़ियों को और मौके पर बुला लिया। दमकलकर्मियों ने करीब दो घटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होने कहा कि गनीमत रही कि आग दूसरी और तीसरी मंजिल तक ही सीमित रही। आग से आसपास के किसी दफ्तर या शोरूम को कोई नुकसान नहीं हुआ है। आग फैलती तो पास में स्थित आईडीबीआई बैंक को भी अपनी चपेट में ले सकती थी।


एफएसओ गोमतीनगर शिवदरस प्रसाद ने बताया कि वाईजी मॉल में निकास द्वार एक ही था, जबकि मानक के अनुसार मॉल में दो निकास द्वार होने चाहिए। जहां निकास द्वार था वहीं पर आग गी थी। उन्होने कहा कि गनीमत थी कि आग रविवार छुट्टी के दिन लगी, जिससे कोई बड़ी अनहोनी होने से बच गई। एफएसओ ने कहा मॉल में फायर फाइटिंग सिस्टम तो लगा लेकिन वह मौके पर चालू नहीं पाया। आज सोमवार को मॉल मालिक के खिलाफ नोटिस जारी किया जाए। दमकल की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। 

 

Tags:    

Similar News