Lucknow News: रकम हड़प कर धमकाने और बेइज्जती करने का आरोप लगाकर व्यापारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा दर्द

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद थानाक्षेत्र में सोमवार को एक व्यापारी ने अपनी परचून की दुकान में आत्महत्या कर ली।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-01 12:04 GMT

मृतक संजय अग्रवाल (फ़ाइल फोटो), मृतक द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट Photo- Newstrack

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद थानाक्षेत्र में सोमवार को एक व्यापारी ने अपनी परचून की दुकान में आत्महत्या कर ली। सुबह जब परिजन दुकान पहुंचे तो उन्हें मृतक संजय अग्रवाल (52) पुत्र बासुदेव प्रसाद अग्रवाल के आत्महत्या किए जाने की जानकारी मिली। 

आनन-फानन में परिजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे जहाँ डॉक्टरों ने संजय को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अमीनाबाद पुलिस भी मौके पर पहुँची। छानबीन के दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें मृतक ने दुर्गा खस्ता कार्नर के मालिक ध्रुव साहू पर पैसे हड़पने, वीडियो बनाकर धमकाने और परिवार की बेईज्ज़ती करने का आरोप लगाया है। फ़िलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, मामले की जाँच पड़ताल की जा रही है। मृतक के परिवार में पत्नी, भाई व एक बेटा यश है।

सुसाइड नोट में बताई पीड़ा, लगाए आरोप

मृतक ने आत्महत्या के पहले अपने सुसाइड नोट में लिखा कि ' मैं संजय अग्रवाल पुत्र स्वर्गीय बासुदेव अग्रवाल निवासी 109/164 मॉडल हाउस लखनऊ अपने पूरे होशो हवास में आपको इस बात से अवगत कराना चाहता हूँ कि ध्रुव साहू पुत्र अजय साहू पता दुर्गा खस्ता कार्नर लाटूश रोड जो कि अवैध ढंग से बीसी का कार्य करता है। मेरा काफी रुपया उनसे वापस नहीं किया तथा मांगने पर मेरे ऊपर रुपये निकलने की बात कही है, जो की लाखों में हैं। मैं एक छोटी सी परचून की दुकान चलाता हूँ जिस कारण मेरे ऊपर बाज़ार का काफी कर्ज हो गया है। ध्रुव साहू लगातार मेरी बेइज्जती करता तथा धमकाता है। इस कारण मैं काफी परेशान रहने लगा हूँ। गलत ढंग से आकर वीडियो बनाना फिर उसको वायरल करना जिससे मेरे परिवार की छवि धूमिल हो रही है। एक बीसी जो कि अनिल अग्रवाल जी की है उसको भी रोक लेना जिसका पेमेंट मेरे द्वारा किया जाता था। इस कारण मैं आत्महत्या करने पर मज़बूर हो गया हूँ। मेरी विनती है कि मेरे मरने के बाद प्रशासन मेरे परिवार की सुरक्षा करेगा।

आरोपी पर ब्लैंक चेक लेने के लगाए आरोप

पीड़ित संजय अग्रवाल ने अपनी सुसाइड नोट में लिखा कि ध्रुव साहू ने मुझे धमकाकर मुझसे ब्लैंक चेक ले लिए हैं जो वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए दिखाएगा। वह चेक पूरी तरह से फर्जी हैं, ध्रुव साहू किसी का नहीं है। झूठ बोलकर उसने मुझे फंसाया और समाज का कर्जदार बनाया है। मेरे द्वारा लिए गए कर्ज का जिम्मेदार मैं स्वयं हूँ। परिवार की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। मृतक ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी सुसाइड नोट में लिखी है। वहीं, सुसाइड नोट के अंत में बकायदे पीड़ित के हस्ताक्षर भी बने हुए हैं।

बेटे ने दी तहरीर, कार्रवाई की मांग

घटना के बाद मृतक के बेटे यश अग्रवाल ने अमीनाबाद थाने में तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। अमीनाबद SHO सुनील कुमार ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है। तहरीर के आधार पर सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। फ़िलहाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। वहीं, सुसाइड नोट में नाम लिखे होने के बावजूद पुलिस अभी तक आरोपी को हिरासत में नहीं ले सकी है।

Tags:    

Similar News