Lucknow Crime: गोसाईगंज में एक ही रात में चार दुकानों से हुई चोरी, गश्त पर सवाल

Lucknow Crime: शनिवार को दुकानों के मालिक रोज की तरह दुकान बंद कर अपने- अपने घर चले गए थे। देर रात अज्ञात चोरों ने तीन दुकानों के शटर काट कर करीब एक लाख रुपये का सामान व नकदी चोरी कर ली।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-04 13:19 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime: गोसाईगंज थानाक्षेत्र में गंगा खेड़ा चौराहे पर स्थित चार दुकानों से चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। सुबह जब दुकान मालिक अपनी दुकान पर पहुंचे तो उन्हें घटना की जानकारी हुई। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुँची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के गंगाखेड़ा चौराहे पर बरगदिया गांव निवासी मनीराम की इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, महुरा सराईया गांव निवासी सुनील कुमार वर्मा की जनरल मर्चेंट, गंगाखेड़ा निवासी महेश की पान की गुमटी तथा बघौली काजीखेड़ा निवासी भल्लू की मोबाइल की दुकान है। शनिवार को दुकानों के मालिक रोज की तरह दुकान बंद कर अपने- अपने घर चले गए थे। देर रात अज्ञात चोरों ने तीन दुकानों के शटर काट कर करीब एक लाख रुपये का सामान व नकदी चोरी कर ली। जबकि पास में ही रखी एक पान की गुमटी का ताला तोड़कर उसमें रखा सामान व रुपये पार कर दिए। सुबह जब दुकान संचालक अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो शटर कटा देखकर उनके होश उड़ गए। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने मौके की जाँच पड़ताल की साथ ही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी तत्काल मौके पर बुलाया गया। गोसाईगंज इंस्पेक्टर बृजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश की जा रही है।

पुलिस गश्त पर उठे सवाल

गोसाईगंज थानाक्षेत्र में एक साथ चार दुकानों में चोरी की घटना होने से पुलिस गश्त पर भी सवाल उठ रहे हैं। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस की गश्त सिर्फ नाम मात्र की होती है। इसी वजह से चोरों के हौसले बुलंद हैं। अगर पुलिस नियमित रूप से सख्ती से गश्त करे तो चोरी की घटनाओं पर लगाम लग जाएगी।

सीसीटीवी फुटेज से तलाश जारी

घटना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। वहीं, आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकाली जा रही है। इसी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास में लगी हुई है। 

Tags:    

Similar News