Mainpuri News: दो छात्राओं की मौत मामले में बड़ा खुलासा, हाथ में लिखी बात में छिपा सारा राज

Mainpuri News: कुरावली थाना क्षेत्र में कॉलेज से घर लौटने के बाद दो छात्राओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने की वजह से दोनों छात्रों की मौत होने का खुलासा हुआ है।

Update: 2024-08-29 09:47 GMT

मैनपुरी में दो छात्राओं की मौत मामले में बड़ा खुलासा (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: जनपद के कुरावली थाना क्षेत्र में कॉलेज से घर लौटने के बाद दो छात्राओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने की वजह से दोनों छात्रों की मौत होने का खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने बिसरा जांच के लिए भेज दिया है। बिसरा की जांच रिपोर्ट से ही यह पता चल सकेगा कि तीव्र जहर कौन सा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर यह खुलासा हुआ है कि दोनों छात्राओं की मौत एक ही जहर के खाने से हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार कुरावली थाना क्षेत्र के कल्यानपुर गांव के रहने वाले देवेंद्र यादव की पुत्री अंशिका (16) और कुंवर सिंह की पुत्री दिव्या (17) की मंगलवार शाम जनपद एटा स्थित कॉलेज से घर लौटने के बाद अचानक तबियत खराब हो गयी थी। परिजनों आनन-फानन में दोनों छात्राओं को उपचार के लिए अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया था।

चिकित्सकों के मुताबिक छात्राओं की जहर खाने के चलते तबीयत बिगड़ी थी। मौत की सही वजह जानने के लिए बुधवार को छात्राओं के शवों को पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। पीएम रिपोर्ट में यह सामने आया है कि दोनों ही छात्राओं की मौत जहर के खाने से हुई है। साथ ही एक ही जहर खाने से दोनों की मौत हुई है। कौन सा जहर तीव्र है इसकी जांच के लिए छात्राओं का बिसरा जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

रिपोर्ट आने के बाद इसका खुलासा हो सकेगा कि दोनों के शरीर में मौजूद जहर कौन सा था।  रिपोर्ट आने के बाद पुलिस यह तहकीकात करेगी कि आखिर दोनों छात्राओं ने जहर क्यों खाया। घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी तथ्यों की गहनता से जांच की जा रही है।

हाथ पर लिखी बात में छिपा राज

मैनपुरी में दोनों छात्राओं की मौत सस्पेंस बनती जा रही है। हर तरफ यही चर्चा है कि आखिर क्यों दोनों ने जान दी। वहीं अंशिका के हाथ पर लिखी एक बात से सभी का शक गहराता जा रही है। अंशिका के हाथ पर लिखा था कि यह मेरी जिंदगी का आखिरी दिन है। अंशिका के हाथ पर लिखी बात यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह कुछ परेशान चल रही होगी।

लेकिन इसके बीच सवाल यह है कि यदि अंशिका मानसिक रूप से परेशान थी। जिसके चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। तो फिर उसके सहेली दिव्या ने अपनी जान क्यों दी। यदि दोनों ने साथ जीवनलीला समाप्त करने का निर्णय लिया तो केवल अंशिका के ही हाथ पर यह बात क्यों लिखी थी। यह एक ऐसा सवाल है जो कि परिजन ही नहीं पुलिस को भी हैरत में डाल रहा है।

Tags:    

Similar News