Mainpuri News: बच्चों के हाथ में अवैध तमंचे के साथ फोटो हुआ वायरल, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

Mainpuri News: थाना प्रभारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हुए थे उसी के आधार पर श्रीनिवास नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने बच्चों को अवैध तमंचे देने का काम किया था।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-17 07:21 GMT

सोशल मीडिया पर बच्चों के वायरल हुए थे फोटो (Pic: Social Media)

Mainpuri News: मैनपुरी में अवैध तमंचों के साथ बच्चों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। यहां पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता के साथ लिया और एक आरोपी को गिरफ्तार करने का काम किया।

अवैध तमंचे के साथ खेलते दिखे बच्चे

मैनपुरी जिले से कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है। बता दें जिस उम्र में बच्चों के हाथ में खिलौने होने चाहिए थे उस उम्र में बच्चों के हाथ में तमंचे थमा दिए गए हैं। बच्चे उनके साथ बड़े ही आराम से खेलते हुए दिखाई दिए हैं। जानकारी के अनुसार पता चला है कि मामला दन्नाहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ागांव भागपुर में रहने वाले श्रीनिवास यादव के द्वारा कुछ बच्चों के फोटो को फेसबुक और इंस्टाग्राम की आईडी पर अपलोड किया गया था। जिसमें साफ तौर पर देखा गया था कि बच्चों के हाथ में तमंचे दिखाई दिए थे। इसमें से एक बच्चा तो इतना छोटा था कि वह सही से बोल भी नहीं पता था। तो वहीं दूसरा बच्चा यह नहीं जानता था कि आखिर में इस तमंचे से गोली भी चलती है और किसी की जान भी चली जाती है। फिलहाल में जब फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पुलिस हरकत में आई और पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया।


पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर जब बच्चों के तमंचे हाथ में लिए फोटो वायरल हुआ तो पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि श्रीनिवास के द्वारा बच्चों को तमंचा दिया गया था। श्रीनिवास ने दोनों तमंचे लोगों पर रौब दिखाने और उन्हें डराने के लिए रखे थे। लेकिन उसे नहीं पता था कि इन्हीं तमंचों की वजह से उसको जेल तक जाना पड़ सकता है। वहीं, पकड़े गए आरोपी को लेकर थाना प्रभारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हुए थे उसी के आधार पर श्रीनिवास नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने बच्चों को अवैध तमंचे देने का काम किया था। लोगों से अपील की जाती है कि वह ऐसी कोई भी चीज ना रखें जो गैर कानूनी हो और उसके वजह से आपको जेल तक जाना पड़ सके। अगर किसी के पास लाइसेंसी शस्त्र है तो वह उनको ऐसे स्थान पर रखें जहां बच्चे नहीं पहुंच सके। 

Tags:    

Similar News