Mainpuri News: सो रहे युवक के ऊपर गिरा मकान हुई मौत, एडीएम बोले परिवार को मिलेगी 4 लाख की सहायता राशि

Mainpuri News: कई जगह पर जल भराव की स्थिति हो गई तो कहीं पर मकान गिरने से लोगों की जान तक चली गई। जिसके बाद प्रशासन की आंख खुली और मदद करने की बात कही गई।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-09-12 21:05 IST

Mainpuri News ( Pic- Newstrack)

Mainpuri News: मैनपुरी में लगातार हो रही बारिश के वजह से लोगों के हाल-बेहाल हो गए हैं। कई जगह पर जल भराव की स्थिति हो गई तो कहीं पर मकान गिरने से लोगों की जान तक चली गई। जिसके बाद प्रशासन की आंख खुली और मदद करने की बात कही गई।

सोते वक्त अचानक गिर पड़ा कच्चा मकान

जिले में युवक के ऊपर उसका कच्चा मकान गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। बताते चलें कि मामला एलाऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला कटरा का है। यहां रामू नाम का एक व्यक्ति अपने कच्चे मकान में रहा करता था लेकिन लगातार हो रही बारिश के बाद उसका कच्चा मकान उसके ऊपर गिर गया। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को हुई तो उन्होंने मकान के नीचे दबे रामू को बाहर निकालने की कोशिश की तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मौत के बाद प्रशासन की खुली आँखें

रामू की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि रामू का घर कच्चा था और वह प्रशासन से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान बनवाने की मांग कर रहा था लेकिन यहां प्रशासन ने उसकी किसी भी तरीके से मदद नहीं की जिसके बाद उसका कच्चा मकान उसके ऊपर गिर गया और मौत हो गई।

घटना की जानकारी एसडीएम भोगांव संध्या शर्मा को हुई तो वह राजस्व की टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। जहां पर मौके का मुआयना किया गया तो वही अपर जिलाधिकारी रामजी मिश्रा ने कहा कि मृतक के परिवार के लोगों को शासन के द्वारा 4 लाख रूपये की सहायता प्रदान की जाएगी।

बारिश लगातार लोगों के लिए बन रही संकट

जिले में 24 घंटे से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। ऐसे में जगह पर मकान गिरने के मामले भी सामने आ रहे हैं अब तक जिले में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें दो मासूम छोटे बच्चे शामिल हैं। जबकि दो पुरुष और एक महिला इसमें शामिल है। जितने भी मामले सामने आए हैं सभी मामले बारिश के दौरान कच्चे मकान गिरने की बताई गई हैं। फिलहाल में सभी मामलों को प्रशासन की टीम गंभीरता के साथ ले रही है।

Tags:    

Similar News