Mainpuri News: 15 साल से विद्यालय में बना घूम रहा था प्रधानाध्यापक, जांच हुई तो खुला राज

Mainpuri News: प्रदेश में फर्जी शिक्षक के मामले लगातार बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिनमे एक मैनपुरी जनपद भी है। जहां पर फर्जी शिक्षक पर शिक्षा विभाग के अधिकारी के द्वारा कार्रवाई की गई है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-01 15:01 IST

मैनपुरी में पकड़ा गया फर्जी प्रिंसिपल (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: जिले से एक मामला सामने आया है यहां पर एक शिक्षक को बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी के आदेश के बाद बर्खास्त करने का काम किया गया है। तो वहीं आगे कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

फर्जी अभिलेखों के सहारे शख्स बना था शिक्षक

उत्तर प्रदेश में फर्जी शिक्षक के मामले लगातार बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिनमे एक मैनपुरी जनपद भी है। जहां पर फर्जी शिक्षक पर शिक्षा विभाग के अधिकारी के द्वारा कार्रवाई की गई है। बताते चले कि सुल्तानगंज विकासखंड क्षेत्र के नगला मिसुर में बने प्राथमिक विद्यालय में हिरदेश कुमार नाम का शख्स हैं। प्रधानाध्यापक के पद पर काम कर रहा था। हिरदेश को लेकर 6 महीने पहले एक शिकायती पत्र अधिकारियों को प्राप्त हुआ था जिसमें बताया गया था कि हिरदेश फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर नौकरी कर रहे हैं। जिसमे 28 सितंबर को जिलाधिकारी अंजनी कुमार के द्वारा डायट प्राचार्य और बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ बैठक करते हुए हिरदेश शिक्षक पाए जाने पर बर्खास्त करने की कार्रवाई की गई।

15 साल से फर्जी शिक्षक बना घूम रहा था प्रधानाचार्य

बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपक गुप्ता ने हिरदेश कुमार को लेकर बताया है कि मामले की जब जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि हिरदेश कुमार ने बीटीसी 2009 के तहत शिक्षक की नौकरी को पाया था। 15 साल से हिरदेश कुमार प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर नौकरी कर रहे थे। मामले में जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि फर्जी अभीलेखो को लगाकर नौकरी पाने हिरदेश में काम किया था। 15 साल से फर्जी शिक्षक लगातार सरकारी तनख्वा उठा रहा था। अब रिकवरी की तैयारी की जा रही है आदेश की जारी कर दिए गए हैं। साथ ही साथ फर्जी डाक्यूमेंट्स लगाए जाने को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी को आदेश भी दिए गए हैं कि थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराई जाए।

Tags:    

Similar News