UP News: पांच बच्चों की मां नसबंदी के बाद भी हो गयी प्रेगनेंट,स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की करी मांग

UP News:घटना मैनपुरी की है जहाँ एक महिला जो पांच बच्चों की माँ है नसबंदी के बाद भी गर्भवती हो गयी। जिसके बाद उसने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से मुलाकात की है।

Update:2024-09-13 13:16 IST

UP News (Image Credit-Social Media)

UP News: मैनपुरी में एक महिला ने नसबंदी कर जाने के बाद प्रेग्नेंट होने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से मुलाकात करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आइये जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला।

पांच बच्चों की मां नसबंदी के बाद हुई प्रेगनेंट

मैनपुरी जिले में इस महिला ने पांच बच्चों के बाद नसबंदी कराना मुनासिब समझा लेकिन उसे क्या पता था कि उसके साथ लापरवाही बरती जाएगी और वह प्रेग्नेंट हो जाएगी। बताते चलें कि मामला घिरोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला मधन का है। यहां रहने वाली एक महिला के पांच बच्चे हैं जिसमें चार बेटियां हैं तो एक बेटा है। महिला 2023 में गोधना इलाके में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गई थी जहां पर उसने कर्मचारियों की मौजूदगी में नसबंदी कराई थी। महिला को कुछ दिन बाद उसके पेट में कुछ गड़बड़ी दिखाई दी जिसके बाद उसने अल्ट्रासाउंड कराया तो पता चला कि वह 4 महीने की गर्भवती है। महिला का कहना है कि मुझे आश्वासन में दिया गया था की नसबंदी के बाद आप गर्भवती नहीं होगी लेकिन उसके वावजूद भी मैं गर्भवती हो गई अब मैं चाहती हूं कि जिन लोगों ने लापरवाही बरती है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

गर्भवती महिला ने सीएमओ से लगाई गुहार

महिला की गर्भवती होने पर वह अपने पति के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों की शिकायत करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के पास पहुंचीं जहां पर उन्होंने पूरे मामले के बारे में जानकारी दी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की। इस मामले में सीएमओ आरसी मिश्रा ने बताया है कि कभी-कभी कुछ कारणों के चलते नसबंदी फेल हो जाती है और ऐसे में महिला गर्भवती हो जाती है। ऐसा होने पर महिला को अपने नजदीकी अस्पताल में इसकी जानकारी देनी होती है। फिलहाल महिला के द्वारा जो प्रार्थना पत्र दिया गया है उसकी गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच पड़ताल के बाद ही आगे की कोई कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News