राजस्थान में दो-तिहाई कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को CM बनाने के पक्ष में : सूत्र

अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट भी इस मीटिंग में मौजूद हैं। इस मीटिंग के जरिए विधायकों की राय ली जा रही है, साथ ही मन टटोल कर ये जानने की कोशिश की जा रही है कि वे किसे मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहते हैं। लेकिन सीएम पर अंतिम फैसला राहुल गांधी को ही करना है।

Update: 2018-12-12 08:42 GMT

जयपुर: राज्य में बहुमत के आंकड़े तक पहुंची कांग्रेस पार्टी ने सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की ओर से वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल को पर्यवेक्षक बनाकर जयपुर भेजा गया है। वे बुधवार को पीसीसी ऑफिस में पहुंचे और यहां पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक ली।

अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट भी इस मीटिंग में मौजूद रहे। इस मीटिंग के जरिए विधायकों की राय गई, साथ ही मन टटोल कर ये जानने की कोशिश की गई कि वे किसे मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहते हैं।

बैठक खत्म होने के बाद के सी वेणुगोपाल मीटिंग रूम से बाहर निकल आये। माना जा रहा है कि वे जल्द ही राहुल गांधी को मीटिंग के दौरान हुई चर्चा के बारें में अवगत करायेंगे, जिसके बाद राहुल गांधी सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगा सकते है।

सूत्रों का कहना है, राजस्थान में दो-तिहाई कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को CM बनाने के पक्ष में है। मीटिंग के बाद कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। जिसके लिए राज्यपाल ने कांग्रेस को शाम 7 बजे का समय दिया है।

ये भी पढ़ें...राजस्थान में फिर नहीं बदला ट्रेंड, 25 साल से हर चुनाव में बदल जाती है सत्ता

गहलोत और पायलट समर्थकों ने की नारेबाजी

विधायक दल की मीटिंग के दौरान पार्टी कार्यालय के बाहर मौजूद गहलोत और पायलट समर्थक नारेबाजी करते हुए नजर आए। दोनों समर्थक अपने-अपने नेता के नाम पर जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इस दौरान पार्टी कार्यालय के बाहर खून से सनी हुई एक चिट्ठी पाई गई। जिसमें एक कार्यकर्ता ने सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग की थी। वहीं, सीपी जोशी ने कहा कि कोई भी फैसला लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...राजस्थान चुनाव: राहुल ने ‘कुंभाराम’ को बताया कुंभकरण, ट्विटर पर हुए ट्रोल

 

Tags:    

Similar News