Meerut News: मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं खिलाफ आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Meerut News: आम आदमी पार्टी ने मेडिकल कॉलेज में अन्य जनपदों से आने वाले पीड़ितों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करा कर उनकी चिकित्सा जरूरतों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-08 13:44 GMT

उपस्थित आप कार्यकर्ता। (Pic: Newstrack)

Meerut News: आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी की अगुवाई में मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं और अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया और मेडिकल कॉलेज में अन्य जनपदों से आने वाले पीड़ितों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करा कर उनकी चिकित्सा जरूरतों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। आम आदमी पार्टी के नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल अपनी शिकायतों को लेकर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरसी गुप्ता से भी मिला।

राम भरोसे चल रहा मेडिकल कॉलेज

पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने इस मौके पर कहा कि मेरठ मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं राम भरोसे चल रही है,ना ओपीडी में सही इलाज मिलता न दवाई उपलब्ध और जांच में महीनो का समय लगता है। हालत यह है कि मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सेवाएं वेंटीलेटर पर हैं। मेडिकल कॉलेज के वार्डों में प्राइवेट अस्पतालों के दलाल घूमते हैं। प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य आरसी गुप्ता से मुलाकात में मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं को लेकर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी के दौरान लोग ओपीडी की लाइन में लगते हैं।


इलाज के नाम पर हो रहा खिलवाड़

घंटों लाइन में लगने के बाद भी नंबर आना दूभर है। एक तो व्यक्ति बीमारी से पीड़ित दूसरी तरफ इतनी लंबी लाइन और अव्यवस्थाओं के कारण उसको परेशानी झेलनी पड़ती है। आम आदमी पार्टी के इस नेता ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में सिर्फ मेरठ से ही नहीं अन्य जनपदों से लोग इलाज कराने आते हैं उनको बड़ी उम्मीद होती है यहां पर अच्छा इलाज मिलेगा। लेकिन, यहां पर इलाज के नाम पर उनके साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। दवाइयां नहीं मिलती हैं और इसके उलट सफेद पर्चे पर लिखकर उनको बाहर से दवाइयां लाने को मजबूर किया जाता है।

अस्पताल में घूम रहे दलाल

अंकुश चौधरी ने कहा कि पूरे मेडिकल परिसर के अंदर प्राइवेट अस्पतालों के दलाल घूमते हैं और उनको प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराते हैं। गरीब गुरबा इंसानों को सरकारी अस्पताल में इलाज मिलता नहीं और प्राइवेट में वह इलाज करा नहीं सकता। दोहरी मार उस पीड़ित पर पड़ती है। यही नहीं मेडिकल में टेस्ट के नाम पर लंबी तारीख उनको मिलती है। सिटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे मशीन आए दिन खराब हो जाती है। आम आदमी पार्टी नेताओं ने मांग की है कि ओपीडी के काउंटर बढ़ाकर मरीजों को सहूलियत दी जाए, बाहर से दवाई ना लिखी जाए। मरीजों की समुचित जांच जल्द से जल्द कराई जाए। और प्राइवेट अस्पतालों के एजेंट जो वार्डों में घूमते हैं उनपर पूर्णत प्रतिबंध लगाया जाए।

ये रहे मौजूद

प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, जिला कोषाध्यक्ष रियाजउद्दीन, प्रदेश उपाध्यक्ष यूथ विंग कपिल शर्मा, जिला सचिव नीलम शर्मा, जिला सचिव वीके मालिक, कैन्ट विधानसभा अध्यक्ष भरत लाल यादव, जिला कार्यकारिणी सदस्य आनन्द दुआ, जिला कार्यकारिणी सदस्य फलक चौहान, जिला कार्यकारिणी सदस्य वसीम सलमानी, महानगर उपाध्यक्ष अशफाक, महानगर उपाध्यक्ष राहुल खटिक, महानगर सचिव अंसारी, कैन्ट विधानसभा महासचिव विनय, बंटी जाटव, अजय आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News