Meerut: आग में झुलसी महिला की अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत, मृतकों की संख्या पांच

Meerut News: थाना पल्लवपुरम क्षेत्र की जनता कालोनी में शनिवार शाम लगी आग में झुलसी चार बच्चों की मां बबीता उम्र 37 वर्ष की दिल्ली सफदरगंज अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-03-29 06:16 GMT

प्रतीकत्मक इमेज  source: social media

Meerut News: मेरठ के थाना पल्लवपुरम क्षेत्र की जनता कालोनी में शनिवार शाम लगी आग में झुलसी चार बच्चों की मां बबीता उम्र 37 वर्ष की कल रात दिल्ली सफदरगंज अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है।

इस हादसे में मृतका बबीता के बच्चों गोलू, निहारिका,सारिका और कल्लू की मौत पहले ही मेरठ मेडिकल अस्पताल में उपचार के दौरान हो चुकी है। थाना पल्लवपुरम प्रभारी मुनेष सिंह ने बबीता की मौत की पुष्टि की है। 

यह थी घटना 

आपको बता दें कि गत 23 मार्च यानी शनिवार शाम थाना पल्लवपुरम क्षेत्र की जनता कालोनी में किराये के मकान में रह रहे मुजफ्फरनगर के सिखेड़ा गांव के निवासी जोनी (41) के मकान में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी। हादसे में दंपति समेत उनके चार बच्चे झुलस गए थे। सभी को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां दो बच्चो निहारिका (8) और गोलू (6) की शनिवार रात और सारिका (10) और कालू (4) की रविवार तड़के उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

हादसे में झुलसे जोनी की हालत तो खतरे से बाहर है लेकिन उनकी पत्नी बबीता की हालत गंभीर होने के कारण दिल्ली अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। जहां गुरुवार रात उसकी भी उपचार के दौरान मौत हो गई।

शार्ट सर्किट से लगी आग  

पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में आग लगने की वजह मकान में शार्ट सर्किट से आग लगना है। मजदूरी करने वाले जोनी ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि  शाम वें पत्नी व बड़ी बेटी सारिका बेड के पास बैठकर बात कर रहे थे। निहारिका, गोलू व कालू बेड पर मोबाइल खेल रहे थे। जिस मोबाइल से वह खेल रहे थे, वह बेड के पास लगे बोर्ड में चार्जर से जार्ज हो रहा था।

इसी दौरान बिजली के बोर्ड व चार्जर की डोरी से निकली चिंगारी बेड की बेडशीट व गद्दे पर गिरी। इससे उनमें आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। आग में घिरे बच्चो को बचाने के प्रयास में जोनी और पत्नी बबीता संग आग में झुलस गए।

Tags:    

Similar News