Meerut: SSP दफ्तर के बाहर महिला ने की केरोसिन छिड़ककर आग लगाने की कोशिश

Meerut: एसएसपी कार्यालय पर उस वक्त अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। जब एक महिला अपने भाई-बहनों को साथ लेकर एसएसपी कार्यालय पर पहुंची।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-16 11:15 GMT

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के एसएसपी कार्यालय पर उस वक्त अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। जब एक महिला अपने भाई-बहनों को साथ लेकर एसएसपी कार्यालय पर पहुंची। जहां कार्यालय के बाहर पीड़ित महिला द्वारा इंसाफ न मिलने के चलते केरोसिन छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की गई। महिला द्वारा एसएसपी कार्यालय पर मिट्टी का तेल डालकर किए गए आत्मदाह की कोशिश को देख वहां खड़े पुलिसकर्मियों ने महिला को बचाने की कोशिश की। इस दौरान महिला व पुलिसकर्मियों के बीच काफी देर तक खींचतान होती रही। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस कर्मियों द्वारा महिला को काबू कर मौजूद पुलिस अफसरों से मिलवाया गया जहां उसकी बात सुनी गई।

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार दोपहर एसएसपी ऑफिस पर मेरठ के गांव पलहेड़ा निवासी राखी अपने भाई-बहनों को साथ लेकर पहुंची। इससे पहले कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियो समेत अन्य लोग कुछ समझ पाते महिला ने अपने ऊपर केरोसिन छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास कर दिया। समय रहते दफ्तर पर तैनात पुलिसकर्मियों की नजर पड़ गई और घेराबंदी कर उसे रोक लिया। पूछने पर राखी ने बताया कि उसके पति मोनू की मौत हो चुकी है। राखी ने बताया कि उसके पतिके नाम जमीन हैं। जमीन में दौराला निवासी संजय चौधरी भी हिस्सेदार है।

आरोप है कि संजय चौधरी ने महिला के पति की मौत के बाद उसके( मोनू) हिस्से की जमीन को भी अलग-अलग टुकड़ों में कई लोगों को बेच दिया और महिला को उसके पति के हिस्से की जमीन का कोई पैसा नहीं दिया। महिला के मांगने पर संजय चौधरी झूठे आश्वासन ही देता रहा। कई बार मांगने के बावजूद भी पैसा नहीं मिलने पर कथित पीड़िता ने संजय सहित कई आरोपियों के खिलाफ जमीन की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। महिला का आरोप है कि पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की। मजबूर होकर आज महिला एसएसपी आफिस पर पहुंची जहां उसने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया।

Tags:    

Similar News