मिलिए उस अफसर से जिसने मोदी के सपने को किया पूरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए शुक्रवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहा। मोदी ने हकीकत की जमीं पर अपने उस सपने की ओर कदम बढ़ाया, जिसे उन्होंने पांच साल पहले देखा था। मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर इस प्रोजेक्ट में लगे अफसरों और कर्मचारियों की पीठ थपथपाई।

Update: 2019-03-08 10:48 GMT

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए शुक्रवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहा। मोदी ने हकीकत की जमीं पर अपने उस सपने की ओर कदम बढ़ाया, जिसे उन्होंने पांच साल पहले देखा था। मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर इस प्रोजेक्ट में लगे अफसरों और कर्मचारियों की पीठ थपथपाई। मोदी की इस तारीफ के बाद अब इस प्रोजेक्ट से जुड़े अफसर और कर्मचारी अचानक सुर्खियों में आ गए हैं। इन्हीं में से एक हैं विशाल सिंह, जिनके कंधों पर प्रोजेक्ट को पूरा करने की जिम्मेदारी थी।

यह भी पढ़ें......काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की नींव रख मोदी बोले-अब इन मंदिरों की मुक्ति का रास्ता खुला है

कौन हैं विशाल सिंह ?

मूल रुप से बनारस के ही रहने वाले विशाल सिंह की गिनती तेज तर्रार अफसरों में होती है। सीएम योगी ने सत्ता संभालते ही उन्हें वाराणसी विकास प्राधिकरण का सचिव बनाया। इसके साथ ही विशाल सिंह काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद का मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) का जिम्मा भी संभाल रहे थे। सीएम योगी ने लगभग डेढ़ साल पहले विशाल सिंह के कंधों पर विश्वनाथ कॉरीडोर बनाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी।

यह भी पढ़ें.......मोदी के काशी दौरे से पहले गर्माया विश्वनाथ कॉरिडोर मामला, मलबे से मिले सैकड़ों शिवलिंग

कितना कठिन था कॉरीडोर का निर्माण

विश्वनाथ कॉरीडोर का निर्माण इतना आसान नहीं था। इसे मोदी और योगी समझ रहे थे। पक्के महाल की तंग गलियों के बीच बाबा दरबार तक कॉरीडोर का निर्माण बेहद मुश्किल टास्क था। लेकिन विशाल सिंह ने पीएम और सीएम को निराश नहीं किया। कॉरीडोर के निमार्ण में सबसे महत्वपूर्ण था, मंदिर से लेकर गंगा घाट तक मकानों का अधिग्रहण। कुछ लोग तो मकान छोड़ने पर राजी हो गए, लेकिन बहुत से ऐसे लोग थे जिन्होंने अपने मकान छोड़ने से साफ इंकार कर दिया। धीरे-धीरे मामले ने राजनीतिक रंग भी पकड़ लिया। मोदी विरोधियों के लिए विश्वनाथ कॉरीडोर एक बड़ा मुद्दा बन गया तो दूसरी ओर संतों के एक धड़े ने भी मोर्चा खोल दिया। यही नहीं कुछ लोग इसे लेकर कोर्ट तक पहुंच गए। इन सबके बीच विशाल सिंह ने बेहद धैर्य से काम लिया। उन्होंने एक-एक कर लोगों को समझाया। उचित मुआवजे का भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें......काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: बिल्डिंगों में छिपे मंदिर, धर्म की बात करने वालों का कारनामा

मोदी की तारीफ गौरव का क्षण

इस बीच मोदी ने जब कॉरीडोर से जुड़े अफसरों की तारीफ की तो विशाल सिंह का सीना भी चौड़ा हो गया। उन्होंने कहा कि बड़ी ही सुखद अनुभूति है आज प्रधानमंत्री जी ने मंच से श्री काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की इस टीम को बधाई दी है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मंच से कहा कि हमारी टीम ने बिना किसी राजनीतिकरण के इस कार्य को किया है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि हमने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभाई है। इन शब्दों को सुनकर हम सभी खुद को गौरवान्वित समझ रहे हैं।इसके बाद हम सभी और उत्साह से इसकार्य को पूरा करेंगे।

Tags:    

Similar News