Bulandshahr News: वन एवं पर्यावरण मंत्री का दौरा, किया निरीक्षण, जताया संतोष

Bulandshahr News: यूपी के वन एवं पर्यावरण मंत्री डा.अरुण सक्सेना ने हेल्थ एटीएम का शुभारंभ किया। हेल्थ एटीएम के जरिए 156 प्रकार की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच सरकारी अस्पतालों में हो सकेंगी।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-02-07 10:33 GMT

 मंत्री डा.अरुण सक्सेना ने हेल्थ एटीएम का किया शुभारंभ

Bulandshahr News: यूपी के वन एवं पर्यावरण मंत्री और बुलंदशहर के प्रभारी मंत्री डा.अरुण सक्सेना ने आज बुलंदशहर में हेल्थ एटीएम का शुभारंभ किया। हेल्थ एटीएम के जरिए 156 प्रकार की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच सरकारी अस्पतालों में हो सकेंगी, जिससे रोगियों को अनावश्यक निजी पैथोलाजी लैब्स पर नहीं जाना पड़ेगा। यही नहीं बुलंदशहर में 4 दर्जन से अधिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्थ एटीएम लगाए जाएंगे। बुलंदशहर के प्रभारी मंत्री डॉ अरुण सक्सेना ने बुलंदशहर की गौशाला का भी औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों साथ बैठक कर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा की। बुलंदशहर के जिला अधिकारी को शासकीय योजनाओं से पात्रों को लाभान्वित कराने और शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री डॉ अरुण सक्सेना ने जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान रोगियों से अस्पताल में मिले उपचार की जानकारी ली। निरीक्षण के बाद प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर संतोष व्यक्त किया और बुलंदशहर की कानून व्यवस्था को लेकर भी संतोष जताया। बुलंदशहर में बन रहे मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल एवं गौशाला के निरीक्षण के दौरान बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह एसएसपी श्लोक कुमार भाजपा के विधायक प्रदीप चौधरी जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया आदि साथ मौजूद रहे।

यूपी रोडवेज का किराया बढ़ाया तो देंगे सुविधा

बुलंदशहर में पत्रकारों से वार्ता के दौरान वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री और बुलंदशहर के प्रभारी मंत्री डाक्टर अरुण सक्सेना ने कहा कि यूपी में रोडवेज बसों में किराया बढ़ाया है तो सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। सुरक्षित यात्रा सुलभ कराई जाएगी। रोडवेज बसों और रोडवेज बस स्टैंड इंप्रूवमेंट कराया जाएगा।

योगी जैसा सीएम दुनिया में नही

वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री डा.अरुण सक्सेना ने राहुल गांधी द्वारा सीएम योगी को ठग कहने और धर्म की राजनीति करने वाले बयान पर कहा कि दुनिया में योगी जी जैसा नेता नहीं है। राहुल गांधी ने जो कहा है शायद खुद के लिए कहा होगा।

जनकल्याणकारी होगा यूपी का बजट 

यूपी के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ अरुण सक्सेना ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यूपी का बजट जन कल्याणकारी होगा। किसानों, बेरोजगारों, मजदूरों, गरीबों सबको ध्यान में रखकर बनाया जायेगा।

इन्वेस्टर्स को सुविधा और सुरक्षा देंगे

राज्य मंत्री डा.अरुण सक्सेना ने कहा कि बुलंदशहर में इन्वेस्टर्स को सुविधा और सुरक्षा मिले इस पर ध्यान है। जिससे उद्योग लगने से बुलंदशहर में युवाओं को रोजगार मिलेगा। व्यापार के भी अवसर बढ़ेंगे।

एमएलसी चुनाव में जनता ने साफ दिया संदेश

योगी के मंत्री डॉ अरुण सक्सेना ने कहा कि एमएलसी चुनावों में जनता ने दिखा दिया कि वह मोदी और योगी के साथ हैं। 5 में से 4 सीट जीताकर जनता ने अपना साफ संदेश दे दिया है। 2024 में पहले से अधिक सीटें जीतेंगे। 

Tags:    

Similar News