Mirzapur News: पटना बम ब्लास्ट के गवाह घर छोड़ने को मजबूर, लिखा मकान बिकाऊ है

Mirzapur News: जनपद के कटरा कोतवाली के छोटा मिर्जापुर मोहल्ले में पटना बम ब्लास्ट के गवाह परिवार के साथ घर छोड़ने को मजबूर हो गए है। गवाह ने घर के बाहर मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगाया हुआ है।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-07-29 13:07 GMT

Mirzapur News (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के कटरा कोतवाली के छोटा मिर्जापुर मोहल्ले में पटना बम ब्लास्ट के गवाह परिवार के साथ घर छोड़ने को मजबूर हो गए है। गवाह ने घर के बाहर मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगाया हुआ है। गवाह ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच सुरक्षा की गुहार लगाई है। पटना बम ब्लास्ट के दोषी उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे है। सजा काटकर लौटे आरोपियों के डर से घर छोड़ने को मजबूर गवाह ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पूरे परिवार की सुरक्षा की मांग की है। 

जानिए क्या है पूरा मामला

पटना में 11 साल पहले हुए जा काटकर घर लौटे हैं। इनके डर से एनआईए के गवाह शेख खुर्शीद परिवार के साथ घर छोड़ने को मजबूर है। अपने मकान पर फ्लेक्स लगाकर मकान बिकाऊ लिख दिया है। सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंच कर परिवार सहित जिलाधिकारी को पत्रक देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है, कहां है यदि सुरक्षा नहीं मिलती है तो परिवार के साथ पलायन करने को मजबूर होंगे। बच्चों को पहले ही बाहर भेज दिया हैं। साथ ही आरोप लगाया है कि जब से दोनों पटना बम ब्लास्ट के आरोपी छूट कर आये हैं तब से मोहल्ले के कुछ अराजकतत्वों द्वारा आये दिन परिवार के साथ मारपीट करते हैं जान से मारने की धमकी देते हैं। बोलते हैं कि पुलिस का मुखबिर है कई बार पुलिस से शिकायत की गई केवल कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति किया जाता है। पूरा परिवार डरा सहमा है। थाने की पुलिस भी आरोपियों के पक्ष में रहती है।

प्रधानमंत्री की सभा में हुआ था ब्लास्ट

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में 2013 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के सभा में ब्लास्ट हुआ था। इसमें कई लोगों की जान चली गई थी। साथ ही शहर में कई जगह सीरियल ब्लास्ट हुआ था। इसकी जांच एनआईए कर रही थी। जिसमें देशभर से 300 गवाह बनाए गए थे। मिर्जापुर से भी पांच गवाह थे। उसमें से एक शेख खुर्शीद भी थे। शेख खुर्शीद का आरोप है कि जब से पटना बम ब्लास्ट के दोषी फखरुद्दीन अहमद हुसैन सजा काटकर घर लौटे हैं तब से मोहल्ले के लोगों के साथ मिलकर आए दिन परिवार को परेशान कर रहे हैं। जान से मारने की धमकी तक देते हैं इसलिए पलायन करने को मजबूर हूं। साथ ही जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि हाई कोर्ट ने सुरक्षा देने का आदेश दिया है इसके बावजूद भी सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा रही है।

Tags:    

Similar News