Moradabad News: स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर नाराजगी, पुलिस को दी गई तहरीर

Moradabad News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म पर दिए बयान से अब कांग्रेस नेताओं की भी भावनाएं आहत होने लगी हैं।

Update: 2023-08-31 17:03 GMT
स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर नाराजगी, पुलिस को दी गई तहरीर : Photo-Newstrack

Moradabad News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म पर दिए बयान से अब कांग्रेस नेताओं की भी भावनाएं आहत होने लगी हैं। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा हिंदू धर्म और देवी देवताओं के विषय में जो शब्द कहे गए उससे मुरादाबाद में कांग्रेस के पुराने नेता बहुत खफा हैं। गुरूवार को इस मामले में थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई।

कुछ दिन पहले एक संगठन ने दिया था विवादित बयान

इससे पहले मानवाधिकार विभाग नाम के संगठन के जिलाध्यक्ष गंगाराम शर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा दी थी। हालांकि, जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने इसे गंगाराम की निजी राय बताया और संगठन से इसका कोई सरोकार नहीं होने की बात कही। दूसरी तरफ आज स्वामी प्रसाद के खिलाफ कांग्रेसियों ने मोर्चा खोल दिया।

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष ने दी तहरीर

गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और वर्तमान में पीसीसी सदस्य देशराज शर्मा एडवोकेट ने सपा नेता के हिंदू धर्म विरोधी बयान को लेकर उनके खिलाफ एक तहरीर थाना सिविल लाइंस को दी है। देशराज एडवोकेट ने कहा कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या हिंदुओं के धर्मग्रंथों, देवी देवताओं का अपमान कर रहे हैं। उनके खिलाफ कड़ी कारवाई होनी चाहिए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद के रामचरितमानस व अन्य हिंदू धार्मिक ग्रंथ पर टिप्पणी करना और हिंदुओं के देवी देवताओं पर अपशब्द कहना उनकी गंदी और घटिया सोच को दर्शाता है। उनके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज के लिए तहरीर देकर सनातनी और ब्राह्मण धर्म का पालन किया गया है।

इंडिया गठबंधन को लेकर ये कहा

एक सवाल पर देशराज शर्मा ने कहा कि अभी जल्द ही विपक्ष ने आगामी लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और भाजपा को हराने के लिए इंडिया गठबंधन बनाया है। क्या ऐसे बयानों से सपा और कांग्रेस के रिश्त बने रहेंगे या बिगड़ेंगे और विपक्षी एकता खत्म होगी, इसपर पीसीसी सदस्य देशराज शर्मा ने दो टूक कहा कि हिंदू धर्म, उसके धर्मग्रंथों, देवी देवताओं का अपमान वह किसी कीमत पर सहन नहीं करेंगे। वह हिंदू धर्म का अपमान करने वाले के खिलाफ पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे, उसके लिए उनको चाहे कोई भी कीमत चुकानी पड़े। इस मामले में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा का कहना है कि गंगाराम शर्मा ने अपना बयान वापस ले लिया था। पंडित देशराज शर्मा द्वारा सपा नेता के खिलाफ कारवाई करने के लिए तहरीर देने की जानकारी पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व को दी जा चुकी है। पार्टी लाइन के खिलाफ जाने वालों पर पार्टी नेतृत्व निर्णय लेगी।

Moradabad News: मुरादाबाद में जीआरपी रेलवे स्टेशन पर अभियान चलाया, बच्चा चोर गैंग से आठ महीने के बच्चे को छुड़ाया

Moradabad News: रेलवे स्टेशन से एक आठ माह का मासूम बच्चा गैंग ने चोरी कर लिया था। राजकीय रेलवे पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर बच्चा चोर गैंग को गिरफ्तार करके बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया है। गिरफ्तार किए गए बच्चा चोर गैंग में युवती भी शामिल है। गुमशुदा बच्चे की सकुशल बरामदगी पर माता-पिता भावुक हो गए और मुरादाबाद की जीआरपी पुलिस को आभार जताया।

प्लेटफार्म एक से चोरी किया था बच्चा

गुरुवार को थाना जीआरपी ने चेकिंग के दौरान हैदर अंसारी पुत्र तस्लीम अंसारी निवासी थाना सरक, समीर हुसैन पुत्र अमीर हुसैन निवासी कस्बा पंजाबियान थाना चंदौसी, इकरार हुसैन पुत्र इकबाल हुसैन कस्बा कुरैशियान थाना चंदौसी और चांदनी पत्नी ताहिर कमाल निवासी कस्बा पंजाबियान थाना चंदौसी को गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 10 हजार रुपये और अपहरण किए गए बच्चे को सकुशल बरामद किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया अभियुक्त रेलवे स्टेशनों पर भीड़ का फायदा उठाकर बच्चे चोरी करते हैं और उन्हें बेऔलाद लोगों को बेच देते हैं। चेकिंग के दौरान जीआरपी द्वारा इस गैंग को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बच्चे के माता-पिता को बुलाकर बच्चे को सुपुर्द कर दिया। बच्चा सीतापुर की कोतवाली देहात क्षेत्र के निवासी धर्मेंद्र कुमार का है। बीते सोमवार को बच्चा प्लेटफार्म नंबर एक से रात करीब साढ़े तीन बजे चोरी किया गया था।

Tags:    

Similar News