Youtuber के प्यार में ईरान से भारत आईं फैजा, धूमधाम से की सगाई, जायेंगी अयोध्या और आगरा

Moradabad News: जिले में एक यूट्यूबर की लव स्टोरी काफी चर्चा में है। यहां यूट्यूबर दिवाकर की ईरान की रहने वाली फैजा से इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती हो गयी।

Update: 2024-03-18 06:23 GMT

यूट्यूबर के प्यार में ईरान से भारत आईं फैजा (सोशल मीडिया)

Moradabad News: जिले में एक यूट्यूबर की लव स्टोरी काफी चर्चा में है। यहां यूट्यूबर दिवाकर की ईरान की रहने वाली फैजा से इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती हो गयी। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी। इसके बाद फैजा ईरान से अपने पिता के साथ 20 दिन के वीजा पर भारत आई और दिवाकर के यहां रहने लगी। यहां दोनों ने सगाई भी कर ली है। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद दिवाकर और फैजा शादी की जाएगी। फैजा अपने पिता के साथ अयोध्या और आगरा भी जाएगी। अयोध्या में राम मंदिर और आगरा में ताजमहल देखने के बाद फैजा पिता के साथ वतन वापस लौट जायेंगी।

फेसबुक पर हुई दोनों की दोस्ती

फेसबुक के माध्यम से मुरादाबाद के यूट्यूबर दिवाकर कुमार की फैजा से दोस्ती हुई। जुलाई, 2023 में दिवाकर टूरिस्ट वीजा पर फैजा से मिलने ईरान के हमादान भी गए थे। दोनों अलग-अलग धर्म के हैं। इसलिए युवती के परिजन शादी के लिए राजी नहीं थे। लेकिन दोनों ने अपने स्वजनों को विवाह के लिए राजी कर ही लिया। युवती के पिता अखरोट की खेती करते हैं। दो दिन पहले फैजा अपने पिता के साथ मुरादाबाद पहुंची और यहां उन्होंने धूमधाम से शुक्रवार को सगाई कर ली। सगाई के बाद दिवाकर ने कहा कि हमारी तरफ से धर्म की पाबंदी नहीं है। फैजा भारत में भी अपने धर्म के हिसाब से रह सकती है। ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद भारत की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके बाद विधिवत फैजा और दिवाकर विवाह कर लेंगे।

यह है कानूनी प्रक्रिया

वरिष्ठ अधिवक्ता के अनुसार हिंदू और मुस्लिम युवक-युवती के मामले में स्पेशल मैरिज एक्ट लागू होगा। जिलाधिकारी के यहां विवाह के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन में बताना होगा कि वह बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी कर रहे हैं। इसके बाद एलआईयू जांच होगी। अंतरराष्ट्रीय एजेंसी भी जांच करेगी। जांच सही मिलने पर सरकार से अनुमति ली जाएगी। अनुमति मिलने के बाद विवाह हो सकेगा।

Tags:    

Similar News