Moradabad News: एमडीए की बड़ी कार्रवाई, अवैध निर्माण को किया सील

Moradabad News : प्रदेश के मुरादाबाद के थाना कोतवाली क्षेत्र के बुद्ध बाजार स्थित सरोज सिनेमा हाल की जमीन पर कराए जा रहे अवैध निर्माण को लेकर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (MDA) ने बड़ी कार्रवाई की है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-06-20 15:08 GMT

Moradabad News : प्रदेश के मुरादाबाद के थाना कोतवाली क्षेत्र के बुद्ध बाजार स्थित सरोज सिनेमा हाल की जमीन पर कराए जा रहे अवैध निर्माण को लेकर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (MDA) ने बड़ी कार्रवाई की है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह ने अवैध निर्माण को रूकवा दिया है और सील करने की कार्रवाई की है। 

मुरादाबाद शहर के बीचों-बीच अवैध निर्माण कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है, जिसके खिलाफ प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने टीम बुला कर पूरी प्राॅपर्टी को सील करने की कार्यवाही की है। यह निर्माण मुख्य बाजार में बिना नक्शा के कराया जा रहा था। कारोबारी प्रदीप वार्ष्णेय अवैध निर्माण  करा रहे थे। वीसी के आदेश के बाद कॉम्प्लेक्स, दुकानों को सील कर दिया गया है।

एमडीए की मिलीभगत से हो रहा निर्माण कार्य 

बता दें कि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के एक जेई काफी सुर्खियों में है। अवर अभियंता ने शहर के डिप्टी गंज चौराहा, बगला गांव चौराहा पर भी बड़े स्तर पर अस्पताल, मॉल बगैरा नक्शा पास कराकर खड़े कर दिए हैं। एमडीए उपाध्यक्ष इस और भी ध्यान दें तो बंगला गांव चौराहा को किस तरीके से माल और अस्पतालों का हब बनाया जा रहा है। यह सब कार्य एमडीए के अवर अभियंता की मिली भगत से किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला 

मुरादाबाद शहर के बुद्ध बाजार स्थित सरोज सिनेमा हाल में कारोबारी प्रदीप गुप्ता अवैध रूप से दुकान और कॉम्पलेक्स आदि का निर्माण कार्य करा रहा था। बताया जा रहा है कि यह कार्य प्राधिकरण के अवर अभियंता और भूमि स्वामी की मिलीभगत से हो रहा था। 

इस बाबत प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेष कुमार ने बातचीत में बताया कि उक्त जमीन पर बिना नक्शे के दुकानें, मॉल आदि बनाया जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने के बाद टीम ने मौके पर जाकर देखा। इसके बाद अवैध तरीके से हो रहे निर्माण के विरुद्ध सील करने की कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा कि आरोपी अवर अभियंता के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News