Moradabad News : विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, गौकशी की घटनाओं को रोकने की मांग

Moradabad News : मुरादाबाद के कलेक्टर परिसर में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया गया, जिसमें जिले में लगातार हो रही गोकशी की घटनाओं को रोकने की मांग की है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-06-11 16:09 GMT

Moradabad News : मुरादाबाद के कलेक्टर परिसर में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने  जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया गया, जिसमें जिले में लगातार हो रही गोकशी की घटनाओं को रोकने की मांग की है। मुरादाबाद विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के महानगर संयोजक अभिनव भटनागर के तत्वावधान में एक ज्ञापन बढ़ती गो काशी की घटनाओं को लेकर दिया गया है।

ज्ञापन में लिखा कि गोकशी की काफी घटनाएं शहर में हो रही हैं। इसी क्रम में 22 अप्रैल 2024 को गौ रक्षक बजरंग दल ने एक वाहन को पकड़कर पुलिस को सूचित किया था, हालांकि इसी बीच गौ तस्कर बाहन छोड़कर भाग गए थे और जब पुलिस आई तब गौ रक्षक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा तहरीर दी गई। लेकिन उस पर कार्यवाही के नाम पर पुलिस टालमटोल करती रही। उसके उपरांत कार्यकर्ताओं के द्वारा शिकायत दर्ज न करने पर आपत्ति जताई, तब जाकर पशु क्रूरता की धारा में मुकदमा दर्ज किया। इसी क्रम में 9 मई 2024 को थाना मुगलपुरा क्षेत्र में एक गोवंश चोर को क्षेत्र के लोगों ने गौवंश चोरी करते हुए मौके से पकड़ कर थाना मुगलपुरा पुलिस को सौंपा गया था और पकड़े गए व्यक्ति ने  गौवंश चोरी की बात कबूल भी की थी। इसके साथ ही गोवंश को तस्करों को बेचने की बात भी बताई। क्षेत्र के लोगों ने पुलिस को तहरीर दी और साथ ही साथ वीडियो भी उपलब्ध कराई, इसके बावजूद आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने लगाया आरोप

पिछले कुछ समय में बजरंग दल के गौरक्षकों ने काफी बड़ी संख्या में गौहत्या, गोकशी एवं गौ तस्करी के मामले पुलिस को बताए एवं सबूत भी दिए, इसके उपरांत पुलिस का रवैया सिर्फ खानापूर्ति का रहा। इसी क्रम में 19 मई 2024 को थाना सिविल लाइंस के आशियाना चौकी के अंतर्गत गौवंश एवं अवशेष मिले, जिसे चौकी इंचार्ज आशियाना ने अपने स्टाफ के साथ मिलकर सफाई कर्मचारी बुलाकर अवशेषों को बिना पोस्टमार्टम कराए दबा दिया गया, जबकि घटना स्थल का निरीक्षण न थाना प्रभारी ने किया और न ही किसी बड़े अधिकारी ने किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अवशेषों को दबाने का कारण पूछा तो पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गुमराह करने का काम किया।

इसी क्रम में 24 मई 2024 को थाना पाकवड़ा क्षेत्र में गौकशी की घटना हुई, जिसमें तीन गौवंश के कटे हुए सिर एवं अवशेष मिले। कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता की एवं वीडियो बना रहे कार्यकर्ताओं से मोबाइल भी छीन लिया। इसी प्रकार अन्य थाना क्षेत्रों में भी गोकशी की घटनाएं हुईं, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 

बजरंग दल के द्वारा यदि किसी भी प्रकार का विरोध किया जाता है तो पुलिस के द्वारा कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है, जिससे प्रतीत होता है पुलिस और गौ तस्करों के बीच साठगांठ चल रही है। इस अवसर पर सुनील सैनी, नवनीत, राजीव, रजत, रोहित, अश्वनी, सौरभ, सचिन, रितिक, राजू, अभिनव, सोनू, सुंधांशु, प्रमोद, राहुल, विकास आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News