Moradabad News: महिला ने गोकुलदास गर्ल्स डिग्री कॉलेज के ऑफिस सुपरिटेंडेंट पर लगाया यौन शोषण का आरोप

Moradabad News: मुरादाबाद के बहुचर्चित गोकुलदास गर्ल्स डिग्री कॉलेज के ऑफिस सुपरिटेंडेंट संजय कुमार के अपनी सहयोगी महिला से छेड़छाड़ के मामले में आज 6 दिनों की पुलिस जांच के उपरांत थाना मुगलपुरा में मुकदमा दर्ज किया है, हालांकि आरोपी फरार है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-06-10 15:15 GMT

Moradabad News: मुरादाबाद के बहुचर्चित गोकुलदास गर्ल्स डिग्री कॉलेज के ऑफिस सुपरिटेंडेंट संजय कुमार के अपनी सहयोगी महिला से छेड़छाड़ के मामले में आज 6 दिनों की पुलिस जांच के उपरांत थाना मुगलपुरा में मुकदमा दर्ज किया है, हालांकि आरोपी फरार है।

मुरादाबाद के थाना मुगलपुरा क्षेत्र के मोहल्ला मुफ्ती टोला में स्थित प्रतिष्ठित गोकुलदास हिंदू गर्ल्स पीजी कॉलेज में एक महिला कर्मचारी से यौन शोषण का सनसनीखेज मामला आज से 6 दिन पूर्व प्रकाश में आया था। कॉलेज के ऑफिस सुपरिंटेंडेंट पर इसी कॉलेज में कार्यरत एक महिला कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। आरोप लगाने वाली महिला इसी कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी है। मुगलपुरा थाना पुलिस को दी गई शिकायत में महिला कर्मी ने आरोप लगाया था कि मुरादाबाद के थाना मझोला बुद्धि विहार निवासी आरोपी कार्यालय अधीक्षक उसे बैड टच करता है और अश्लील बातें करता है। उसके साथ कई बार छेड़खानी भी कर चुका है।

पीड़िता को कर रहा था प्रताड़ित

महिलाकर्मी ने अपनी शिकायत में कहा कि वर्ष 2018 में अपने पति की मृत्यु के उपरांत वह गोकुलदास डिग्री कॉलेज में कार्य कर रही है। बीते दो वर्षों से कॉलेज का कार्यालय अधीक्षक संजय कुमार उस पर गंदी नजर रखता है। शुरू से ही आरोपी उससे गंदी-गंदी बातें करता था, लेकिन लोकलाज के कारण वह चुप रही, जिसकी वजह से उसकी हरकतें बढ़ती गई। अब वो खुलेआम छेड़‌खानी करता है। इधर-उधर शरीर पर बदनियती से हाथ फेरता है। ऑफिस में किसी के न होने पर वह पीड़िता को किसी बहाने से बार-बार अपने पास बुलाता रहता है। जिसके चलते पीड़िता मानसिक रूप से अत्यंत आहत है। पीड़िता ने जब इसकी शिकायत की तो कार्यालय अधीक्षक संजय कुमार ने पीड़िता को नौकरी से सस्पेंड करने की धमकी दी है।

कॉलेज प्रशासन ने शुरू की जांच

पीड़िता ने शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि कार्यालय अधीक्षक संजय कुमार उसे अपने साथ जबरदस्ती शहर से बाहर ले जाने की जिद करता है व डरा धमकाकर कहता है कि यदि पीड़िता ने ऐसा नहीं किया तो वह उसे नौकरी से निकलवा देगा, जिसके चलते पीड़िता बेहद डरी-सहमी हुई है। पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि कार्यालय अधीक्षक की हरकतों से वो डिप्रेशन में है। पीड़िता ने पुलिस से मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, कॉलेज प्रशासन ने आश्चर्यजनक रूप से इस तरह की किसी घटना से इनकार किया है, जबकि ऐसे संवेदनशील प्रकरणों में कॉलेज प्रशासन के स्तर पर भी एक समिति गठित कर जांच प्रारंभ कर दी जाती है और आरोपी को उसके कार्य से जांच पूरी होने तक स्थगित रखा जाता है। हालांकि मुगलपुरा पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। इस मामले में इंस्पेक्टर मुगलपुरा का कहना है कि एक महिला कर्मचारी ने शिकायती पत्र देकर छेड़खानी के आरोप लगाए थे।

मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार

पुलिस ने जांच के उपरांत आफिस सुप्रीटेंडेंट संजय कुमार के विरुद्ध छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा लिखा गया गया है। थाना अध्यक्ष ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध आए प्रार्थना पत्र की जांच की गई, उसके उपरांत रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिसमें आरोपी की भूमिका संदिग्ध लगी। जांच के समय से ही आरोपी पुलिस के साथ कोई सहयोग नहीं कर रहा था। थाने आने की बात कहकर फरार हो गया था।

Tags:    

Similar News